बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
May 26, 2024
ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

LIVE : बिहार से मुंबई तक हिंसक प्रदर्शन, कई गाड़ियों में तोड़फोड़

  • September 10, 2018
  • 1 min read
LIVE : बिहार से मुंबई तक हिंसक प्रदर्शन, कई गाड़ियों में तोड़फोड़

दिल्ली| पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी के खिलाफ कांग्रेस समेत 21 विपक्षी दलों की ओर से बुलाए गए भारत बंद के दौरान भारी हिंसा और तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आयी हैं। हालांकि, कुछ दलों और गैर बीजेपी शासित राज्यों की तरफ से यह वादा किया गया था कि प्रदर्शन के दौरान लोगों को किसी तरह की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। इसके साथ ही, जरुरी सामानों की आपूर्ति भी प्रभावित नहीं होने दी जाएगी।
भारत बंद के चलते तेलंगाना, ओडिशा, बिहार, महाराष्ट्र समेत पूरे देश में इसका व्यापस असर देखा जा रहा है। मुंबई में जहां एमएनएस कार्यकर्ताओं ने जबरदस्ती दुकानों बंद करायी तो वहीं दूसरी तरफ पटना में विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं की तरफ से बसों में तोड़फोड़ की गई और कई जगहों पर ट्रेन का परिचालन रोक दिया गया।
दिल्ली में धरने में सोनिया गांधी के साथ शामिल हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार ने कई ऐसी कदम उठाएं हैं जो राष्ट्रहित में नहीं है। ऐसे में सरकार को बदलने का जल्द ही समय आएगा।
कांग्रेस और बीजेपी के कार्यकर्ता उडुप्पी में भिड़े–
पुलिस को उस वक्त हल्का लाठी चार्ज करना पड़ा जब कर्नाटक के उडुप्पी में भारत बंद के दौरान कांग्रेस और बीजपी कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। उसके बाद स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस ने लाठिया भांजी। बीजेपी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस जबरदस्ती वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को बंद करवा रही थी। इस घटना में बीजेपी के जिला अध्यक्ष प्रभाकार पुजारी घायल हुए हैं।