बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
May 26, 2024
उत्तराखंड

DGP की गाड़ी का कटा चालान, भरा जुर्माना, बने चर्चा का विषय

  • November 13, 2017
  • 1 min read
DGP की गाड़ी का कटा चालान, भरा जुर्माना, बने चर्चा का विषय

देहरादून। उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (DGP) अनिल रतूड़ी की निजी कार का सिटी पेट्रोल यूनिट (CPU) ने रविवार दोपहर चालान काट दिया। DGP अनिल रतूड़ी ने भी सादगी का परिचय देते हुए तुरंत चालान का भुगतान कर सिफारिशी और रसूखदार लोगों के लिए मिसाल कायम की।
घटना रविवार दोपहर करीब 2.15 बजे की है, जब डीजीपी अनिल रतूड़ी अपनी निजी कार से राजपुर रोड स्थित दिलाराम चौक से गुजर रहे थे। इस दौरान उनकी निजी कार दिलाराम चौक स्थित सिग्नल पर जेब्रा लाइन क्रॉस कर गई। इतने में ही CPU ड्यूटी पर तैनात सब इंस्पेक्टर अशोक डंगवाल और सिपाही अर्जुन सिंह ने डीजीपी की कार को रोककर रिकॉर्डिंग शुरू कर दी।
भुगता 100 रुपये का चालान

गलती को तुरंत महसूस कर अनिल रतूड़ी कार से बाहर आ गए तो सिपाही और दरोगा के होश उड़ गए। इधर डीजीपी रतूड़ी ने पद का रसूख न दिखाते हुए चालान का जुर्माना सिपाही के हाथ में दे दिया। सिपाही ने कार MV एक्ट की धारा 177 का चालान काट 100 रुपये सरकारी खाते में जमा कर दिए। 100 रुपये का चालान भुगतने के बाद डीजीपी अनिल रतूड़ी बेहद विनम्रतापूर्वक वहां से चले गए। इस घटना के बाद पुलिस महकमे में डीजीपी रतुड़ी की सादगी को लेकर जमकर चर्चा हो रही है।