बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
April 17, 2024
दिल्ली-एनसीआर पश्चिम बंगाल ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति राष्ट्रीय

राज्यपाल जगदीप धनखड़ से तकरार के बाद ममता बनर्जी ने ट्विटर पर किया ब्लॉक

  • January 31, 2022
  • 0 min read
राज्यपाल जगदीप धनखड़ से तकरार के बाद ममता बनर्जी ने ट्विटर पर किया ब्लॉक

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर राज्यपाल जगदीप धनखड़ के कामकाज के तौर तरीकों से एतराज जताया है। सोमवार को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्यपाल जगदीप धनखड़ को लेकर हुए सवाल पर उन्होंने कहा कि अब वो उनको ट्वीट नहीं पढ़ती हैं। उन्होंने राज्यपाल धनखड़ को ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया है।

expand the Council of Ministers

ममता बनर्जी सोमवार को प्रेस वार्ता कर कोरोना से जुड़ूी पाबंदियों में ढील के बारे में जानकारी दे रही थीं। इसी दौरान उन्होंने राज्यपाल राज्यपाल जगदीप धनखड़ को लेकर भी गुस्सा निकाला। बनर्जी ने कहा, एक ओर केंद्र सरकार पेगासस कर रहा है तो दूसरी ओर राज्यपाल जासूसी कर रहे हैं। राज्यपाल ट्विटर पर कुछ भी लिखते हैं, अफसरों को उल्टा सीधा कहते हैं। राज्यपाल ऐसे व्यवहार करते हैं कि हम उनके नौकर हैं।

ममता बनर्जी ने कहा, मैंने कई बार राज्यपाल के कामकाज के तरीके की शिकायत केंद्र से की है। कई दफा पीएम को उनके बारे में पत्र लिखे हैं और बताया हैकि वह सुन नहीं रहे हैं। मैं उनके पास भी गई और उनसे बात की। हमें वो लगातार परेशान कर रहे हैं। उन्होंने कई फाइलों को क्लियर नहीं किया है। वह हर फाइल को पेंडिंग रख रहे हैं। वह नीतिगत फैसलों के बारे में भी टिप्पणी करते हैं, जो बिल्कुल ठीक नहीं है। लंबे समय से है राज्यपाल धनखड़ और सीएम ममता बनर्जी सरकार के बीच टकराव पश्चिम बंगाल में राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच टकराव लंबे समय से बना हुआ है।

राज्यपाल धनखड़ लगातार राज्य की कानून व्यवस्था और सरकार के कामकाज को लेकर मीडिया में बयान देते रहते हैं। इसको लेकर ममता बनर्जी की ओर से सख्त एतराज जताया जाता रहा है। ममता बनर्जी का कहना है कि जगदीप धनखड़ परंपराओं को तोड़ते हुए बयान देते हैं और सरकार की फाइलों को रोकते हैं।