बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
April 17, 2024
खेल मनोरंजन

मिताली बोलीं- सपोर्ट के लिए शुक्रिया, मुझे अपनी टीम पर नाज है

  • July 24, 2017
  • 1 min read
मिताली बोलीं- सपोर्ट के लिए शुक्रिया, मुझे अपनी टीम पर नाज है
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने 2017 महिला वर्ल्ड कप के बाद देशवासियों का शुक्रिया अदा किया है। मिताली ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर पोस्ट किया, ‘मुझे अपनी टीम के प्रदर्शन पर नाज है और उन सभी समर्थकों का शुक्रिया, जिन्होंने पूरे अभियान के दौरान हमारा हौसला बढ़ाया। हमें देश से बहुत प्यार मिला और 2017 महिला वर्ल्ड कप में लड़कियों के क्रिकेट के लिए अतुलनीय समर्थन मिला।’ भारतीय टीम को 2017 महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में रविवार को इंग्लैंड के हाथों 9 रन की शिकस्त झेलना पड़ी थी। भारतीय टीम एक समय मैच जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही थी, लेकिन उसके अंतिम 7 विकेट 28 रन के अंतराल में गिर गए और पूरी टीम का पहली बार विश्व चैंपियन बनने का सपना टूट गया। मिताली राज वर्ल्ड कप के अपने आखिरी मैच में 17 रन बनाकर रनआउट हो गई थी। हालांकि, ओपनर पूनम राउत (86) और हरमनप्रीत कौर (51) ने टीम को संभाला और भारत की मैच पर पकड़ बनाई। मगर अर्धशतक पूरा करने के बाद हरमनप्रीत कौर बाएं हाथ की स्पिनर एलेक्स हार्टले की शिकार बनी और फिर मैच का पासा पलट गया।
सुषमा वर्मा बिना खाता खोले हार्टले की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गईं। इसके बाद इंग्लैंड की मध्यम गति की गेंदबाज श्रबसोल भारतीय महिला बल्लेबाजों पर टूट पड़ी और भारत को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने से रोक दिया।
बता दें कि इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 228 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 48.4 ओवर में 219 रन पर ऑलआउट हो गई। भारतीय महिला टीम दूसरी बार महिला वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी। इससे पहले वो 2005 में फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त झेलना पड़ी थी