बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
June 16, 2024
दिल्ली-एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय विशेष

युवा कांग्रेस के ‘संसद घेराव’ में उमड़ा सैलाब, राहुल गाँधी बोले- ‘पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुँचाने के लिए देश के युवाओं की आवाज दबा रही मोदी सरकार’

  • August 6, 2021
  • 1 min read
युवा कांग्रेस के ‘संसद घेराव’ में उमड़ा सैलाब, राहुल गाँधी बोले- ‘पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुँचाने के लिए देश के युवाओं की आवाज दबा रही मोदी सरकार’

नई दिल्ली | भारतीय युवा कांग्रेस ने देश में आसमान छूती महंगाई, बेलगाम बेरोजगारी, काले कृषि कानून एवं पेगासस जासूसी कांड के खिलाफ “संसद घेराव” किया। भाजपा बहस से भाग रही, मगर इसी बीच बिल पारित कर रही है। केंद्र सरकार का मतलब साफ है- जन हित के मुद्दों पर चर्चा करने से उनका कोई सरोकार नहीं है। इसलिए संसद को नहीं चलने दिया जा रहा है। अच्छे दिनों की सरकार में लोग बेहाल, और मित्र मालामाल हो रहे है।

संसद घेराव में पहुंचे कांग्रेस के नेता राहुल गांधी जी पधारे और संसद घेराव में युवाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की साझेदारी छोटे उद्योगपतियों, युवाओं और आम लोगों के साथ नहीं है। उनकी साझेदारी सिर्फ और सिर्फ 2-3 उद्योगपतियों के साथ है इनका लक्ष्य भारत के युवाओं की आवाज़ को दबाने का है। ये जानते है कि जिस दिन भारत के युवाओं ने सच बोलनी शुरू कर दिया उसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ख़त्म हो जाएगी। “जब तक नरेंद्र मोदी की सरकार है। जब तक “हम दो,हमारे दो” कि सरकार है हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार नहीं मिलेगा। श्री राहुल गांधी जी ने यह भी कहा कि “नरेंद्र मोदी ने सिर्फ मेरे फोन के अंदर नहीं, आप सभी के, हर युवा के फोन के अंदर पेगासस हथियार डाल दिया है”। जब तक “हम दो, हमारे दो” कि सरकार है हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार नहीं मिलेगा। श्री राहुल गांधी जी ने युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को उनके कार्यों के लिए सराहना करते हुए कहा कि युवा कांग्रेस एक ऐसा संगठन है जिसने अकेले करोना काल में लड़ाई लड़ी और जनता की मदद की। “यूथ कांग्रेस का काम हिंदुस्तान के युवाओं की आवाज को मजबूत करने का है और मुझे बहुत खुशी हो रही है कि यह काम युवा कांग्रेस के लोग कर रहे हैं”।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवीजी ने यह भी कहा कि महंगाई की आग में झुलस रही जनता को लगातार झटके पर झटका दे रही है मोदी सरकार, ‘बहुत हुई महंगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार’ का नारा भी जुमला साबित हुआ। मोदी सरकार के दौरान महंगाई में बेतहाशा वृद्धि हो रही है, महंगाई आम जन की कमर तोड़ रही है। खाद्य तेलों ने, पेट्रोल डीजल व एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों ने जनता का तेल निकाल दिया है। मोदी सरकार महंगाई के मुद्दे पर गायब है, चर्चा करने से भाग रही है। पिछले 7 सालो में मोदी सरकार ने दी बेरोजगारी और लाचारी, रिपोर्ट्स के अनुसार देश में सबसे ज्यादा ग्रेजुएट बेरोजगार है पर मोदी सरकार झूठे प्रचार प्रसार से अपनी ब्रैंडिंग में व्यस्त है। इस समय अप्रैल-मई के सिर्फ दो महीने की बात करे तो, इस समय में 2 करोड़ से अधिक लोगों ने अपने रोजगार खो दिये हैं। आज सच्चाई यह है कि 97% लोग कम से कम पगार उठा रहे हैं। इस निकम्मी सरकार के दौरान 23 करोड़ लोग गरीबी रेखा के नीचे चले गये हैं। यह एक भयानक आंकड़ा है। देश को यह भी याद है कि यूपीए सरकार के 10 साल के दौरान 27 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आये थे। देश में रोजगार पर मंडरा रहा खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से नया रोजगार उपलब्ध होना तो दूर, जिनके पास है, उनसे भी छिन जा रहा है। मोदी सरकार के थोपे गये तीन काले कानून अन्नदाता को तबाह कर रहे हैं। इन्हीं काले कानूनों के खिलाफ अन्नदाता देश की राजधानी की सरहदों पर बैठा हुआ है। मोदी सरकार अन्नदाता के मुद्दों पर चर्चा करने से डर रही है, अपनी पोल खुलने से डर रही है। अन्नदाता के इस संघर्ष में युवा कांग्रेस अन्नदाता के साथ है। अन्नदाता की लड़ाई सड़क से लेकर संसद तक लड़ेंगे।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवीजी ने यह भी कहा कि मोदी सरकार ने पेगासस जासूसी कांड को अंजाम देकर राष्ट्रीय सुरक्षा को दांव पर लगाया है, खतरे में डाला है। कांग्रेस सरकार लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों को और मजबूत करने के लिए सूचना के अधिकार का कानून लेकर आई और भाजपा सरकार अपने हितों की पूर्ति के लिए पेगासस जासूसी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर रही है। यह बात स्पष्ट होती जा रही है कि पिछले 7 सालों में भाजपा ने जो प्रगति की, राज्यों में छल और धोखे से जो सरकार बनाई है, उसमें जासूसी का बड़ा हाथ है, वरना चर्चा करने से भाजपा भागती नहीं। मोदी सरकार पेगासस जासूसी कांड पर संसद में चर्चा करने से डर रही है। जब दुनिया की सरकारें पेगासस जासूसी कांड की जांच कर रही है, तो भाजपा सरकार मुँह क्यों छिपा रही है? भाजपा की नजर में पेगासस जासूसी कांड गैर-जरूरी मुद्दा क्यों है? ऐसा रवैया तो गलत करने वाले का ही रहता है। जासूसी कांड पर सरकार को जवाब देना ही पड़ेगा। मोदी सरकार देशहित के मुद्दों से दूरी बना रही है, संसद में चर्चा करने से डर रही है। जब वाहवाही लूटने के लिए इवेंट आयोजित कर सकती है सरकार, तो फिर संसद में चर्चा करने से क्यों डर रही है? हमारी प्राथमिकता में देश है और हमारे देशवासी हैं। हम हमारे देशवासियों के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे। हमारा कर्तव्य बनता है कि जनता से जुड़े हर मुद्दे पर आवाज बुलंद की जाये। हम अपने उसी कर्तव्य का निर्वहन कर जन आवाज को बुलंद कर रहे हैं।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी और एआईसीसी सह सचिवकृष्णा अल्लावारू ने कहा कि मोदी सरकार हर मोर्चे पर नाकाम है। केंद्र सरकार का नया नारा है रोज़ लूटेंगे, रोज़ जेब कटेंगे। महँगे दिन, महँगी सरकार। सरकार के झूठे जुमलो की कीमत युवाओं और देशवासियों को चुकानी पड़ रही है। ‘अच्छे दिनों’ के चलते युवाओं का भविष्य अंधकारमय में हो गया है। भाजपा शासित राज्यों में उच्च बेरोजगारी दर महज संयोग नहीं बल्कि भाजपाई प्रयोग है। पेगासस जासूसी के जरिए केंद्र सरकार देशवासियों की स्वतंत्रता छीनने का प्रयास कर रही है। देश के किसान महीनो से राजधानी दिल्ली की बॉर्डर पर बैठे हुए है पर प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार को उनसे कोई वास्ता नहीं है। संसद की सीढ़ियों पर सिर झुकाने वालों ने संसद का ही सिर झुका दिया है। भाजपा के लोकतंत्र विरोधी कृत्यों के खिलाफ देश का युवा एकजुट होगया है, यह लड़ाई झूठ और अलोकतांत्रिक तरीकों के खिलाफ है। कांग्रेस का हाथ हमेशा से देशवासियों के साथ रहा है। वक्त चाहे कितना ही मुश्किल क्यों ना हो, कांग्रेस के हाथ ने लोगों का साथ कभी नहीं छोड़ा। सड़क से लेकर संसद तक सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध करते रहेंगे।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने बताया कि इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी के राज्य सभा के विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस पार्टी के महासचिव और संगठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल, राज्य सभा सांसद और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह, राज्य सभा सांसद नासिर हुसैन, लोक सभा सांसद दीपक बैज, लोक सभा सांसद राम्या हरिदास, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम लंबा, भईया पवार, प्रतिभा रघुवंशी, रविन्द्र दास, संतोष कोलकुंडा, अब्राहम रॉय मनी, अमरप्रीत लाली, अनिल कुमार यादव, सभी राष्ट्रीय सचिव, सभी युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और हजारों की तादाद में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता संसद घेराव में उपस्थित रहे।