बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
February 24, 2024
छात्र एवं शिक्षा ब्रेकिंग न्यूज़

लखनऊ यूनिवर्सिटी : नए सत्र की पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें आवेदन-

  • November 27, 2022
  • 1 min read
लखनऊ यूनिवर्सिटी : नए सत्र की पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें आवेदन-

लखनऊ। एक साल पीछे चल रहे पीएचडी के सत्र को पटरी पर लाने के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने सत्र 2021-22 की पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया आखिरी चरण में पहुंचने के साथ ही सत्र 2022-23 की प्रवेश प्रक्रिया को लेकर भी कवायद शुरू कर दी है।

रजिस्ट्रार संजय मेधावी ने विश्वविद्यालय के सभी विभागाध्यक्षों व कॉलेज प्राचार्यों को पत्र भेजकर विभाग व शिक्षकों के अनुसार खाली सीटों का ब्योरा मांगा है। उन्होंने कहा है कि पीएचडी अध्यादेश के अनुसार सत्र 2022-23 की पीएचडी प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के लिए सत्र 2021-22 में विज्ञापित सीटों को छोड़कर डीआरसी से संस्तुति कराकर 10 दिसंबर तक सीटों की जानकारी भेजी जाए। कॉलेजों को यह डाटा पांच दिसंबर तक देना होगा। इसमें उन सीटों को शामिल किया जा सकता है, जिनका विज्ञापन तो हुआ था लेकिन प्रवेश नहीं हुआ है।

छात्रवृत्ति आवेदन की हार्डकॉपी 29 तक जमा करें-
लविवि के संबद्ध कॉलेजों को अपने विद्यार्थियों के दशमोत्तर छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति के आवेदन की हॉर्ड कॉपी 29 नवंबर तक विवि को उपलब्ध करानी होगी। रजिस्ट्रार संजय मेधावी ने कहा है कि इसके बाद विवि स्तर से मास्टर डाटा फारवर्ड करना संभव नहीं होगा जिसके लिए कॉलेज उत्तरदायी होगा।