बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
April 17, 2024
ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति विशेष

अखिलेश को बड़ा झटका, मायावती से मिल सकते हैं शिवपाल, महागठबंधन में होंगे शामिल !

  • September 2, 2018
  • 0 min read
अखिलेश को बड़ा झटका, मायावती से मिल सकते हैं शिवपाल, महागठबंधन में होंगे शामिल !

जियाउर्रहमान /लखनऊ । 2019 से पहले यूपी में सियासी उठापटक का दौर जारी है । समाजवादी पार्टी से नाराज होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले सपा के दिग्गज नेता शिवपाल यादव सपा को बड़ा झटका देने की तैयारी में हैं । प्रदेशभर के दिग्गज नेताओं को अपने पाले में लाने के साथ साथ शिवपाल यादव महागठबंधन में जाने को तैयार हैं । नई दिल्ली से आ रही खबरों के अनुसार शिवपाल यादव 2019 में अपना वजूद साबित कर 2022 में यूपी की सियासत में अपना वर्चस्व कायम रखना चाहते हैं । खांटी समाजवादी शिवपाल के मोर्चा बनाने से उनके समर्थक उत्साहित हैं ।

सेक्युलर मोर्चा से जुड़े एक बड़े नेता ने बताया कि शिवपाल यादव खांटी समाजवादी हैं, उन्होंने तो अनदेखी और अपमान स्व आहत होकर मोर्चा बनाया है । शिवपाल यादव भाजपा के साथ जा ही नही सकते । उन्होंने बताया कि 2019 में महागठबंधन के साथ मिलकर मोर्चा साम्प्रदायिक शक्तियों के खिलाफ लड़ेगा । वहीं सूत्रों का यह भी कहना है कि शिवपाल यादव जल्द ही बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात कर सकते है। मायावती से मुलाकात कर शिवपाल अखिलेश को बड़ा झटका देने की तैयारी में हैं ।

शिवपाल यादव के करीबी दीपक मिश्रा समाजवादी से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 2019 में महागठबंधन हमारे बिना अधूरा है, साम्प्रदायिक ताकतों को सत्ता से बाहर करना हमारा पहला उद्देश्य है । मायावती के साथ जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सबकुछ संभव है, सभी जानते हैं कि शिवपाल जी के बिना यूपी में समाजवादी पार्टी का कोई वजूद नहीं है । निश्चित रूप से हमारी भूमिका 2019 में अहम होगी। अब देखना यह है कि शिवपाल यादव मायावती से कब और कहाँ मिलते हैं ? अब यूपी सहित देश और सभी दलों की निगाहें शिवपाल और मायावती की मुलाकात पर हैं।