बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
February 24, 2024
पंजाब ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

पीएम सुरक्षा चूक: नवजोत ने कहा- किसान 15 महीने तक भटकते रहे, मोदी को 15 मिनट रुकना पड़ा तो हंगामा

  • January 6, 2022
  • 1 min read
पीएम सुरक्षा चूक: नवजोत ने कहा- किसान 15 महीने तक भटकते रहे, मोदी को 15 मिनट रुकना पड़ा तो हंगामा

बरनाला। पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक मामले में पहली प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बरनाला में एक रैली में कहा कि किसान दिल्ली की सीमाओं पर 15 महीने भटकते रहे हैं लेकिन पीएम मोदी को महज 15 मिनट रुकना पड़ा तो इन्होंने शोर मचा दिया है। कांग्रेस के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने गुरुवार को बरनाला अनाज मंडी में रैली को संबोधित किया। सिद्धू ने कहा कि पंजाब के किसान 15 माह दिल्ली की सीमाओं पर भटकते रहे, दिल्ली की सीमाओं पर किसानों की पगड़ी रौंदने की कोशिश की गई और वह हर जुर्म झेलते रहे लेकिन प्रधानमंत्री मोदी को सिर्फ 15 मिनट रुकना पड़ गया तो इन्होंने पूरे देश में शोर मचा दिया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की रैली के लिए 70 हजार कुर्सियां लगाई गईं लेकिन 500 लोग ही पहुंचे। पंजाब में भाजपा के पैर किसी भी हालत में नहीं लगने वाले। सिद्धू ने कहा कि भाजपा के लोग गर्व से कह रहे हैं कि उन्होंने कृषि कानून रद्द कर दिए हैं लेकिन इन्होंने कृषि कानून रद्द नहीं किए हैं बल्कि किसानों ने इनके गले में अंगूठा देकर व नाक में दम करके वापस करवाए हैं। भाजपा की पंजाब में कोई बात नहीं बनने वाली, भाजपा की झोली में कुछ नहीं है।

भाजपा से पहले ही मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह का भंडा भी फूट गया है। सिद्धू ने कहा कि साला-जीजा व कैप्टन पहले से ही भाजपा से मिले थे, इसलिए बादलों को वोट डालो, अमरिंदर सिंह की पार्टी को वोट डालो या ढींढसा की पार्टी शिरोमणि अकाली दल संयुक्त को वोट डालो, ये सब मोदी को ही वोट जाएंगे।

सिद्धू ने कहा कि केजरीवाल से पूछो कि उनका एसवाईएल पर क्या स्टैंड है। गत विधानसभा चुनावों में रुपये देकर सर्वे करवाकर केजरीवाल दावे करते थे कि पंजाब में आम आदमी पार्टी को 100 सीटें मिलेंगी लेकिन सिर्फ 20 सीटें आईं और आज उनमें से भी 10 विधायक आप को छोड़ चुके हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल ने आठ लाख नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन सिर्फ 440 नौकरियां दीं, इंडस्ट्री को पंजाब 9 रुपये प्रति यूनिट बिजली देता है लेकिन दिल्ली में केजरीवाल इंडस्ट्री को 13 रुपये प्रति यूनिट बिजली दे रहे हैं। हजार रुपये प्रति माह कहकर महिलाओं को बरगला रहे हैं। जो दोहरे मापदंड की राजनीति है, ऐसे बंदे पर विश्वास नहीं करना चाहिए। सिद्धू ने कहा कि अब यह मुद्दा नहीं कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, अगली पीढ़ी को बचाने के लिए चुनाव लड़ा जा रहा है।

किसानों व नौजवानों को बचाने की जरूरत है। सिद्धू ने कहा कि माफिया राज का पूर्ण खात्मा करके पंजाब को फिर खुशहाल बनाया जाएगा। रैली में नवजोत सिद्धू ने महिलाओं के लिए घोषणाओं की झड़ी लगाते कहा कि महिलाओं का हर माह जहां दो-दो हजार रुपये दिए जाएंगे, वहीं साल भर में आठ सिलिंडर मुफ्त दिए जाएंगे। उच्च शिक्षा के लिए लड़कियों को टैबलेट, लड़कियों के नाम पर रजिस्ट्री करवाने के लिए कोई स्टैंप ड्यूटी नहीं लगेगी। सिद्धू ने अंत में कहा कि आप केवल सिंह ढिल्लों को विधायक चुनो और इनको मंत्री मैं बनाऊंगा और फिर से यहीं आकर रैली कर आपका धन्यवाद करके जाऊंगा।