बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
June 14, 2024
ब्रेकिंग न्यूज़ महाराष्ट्र मुंबई

नसीरुद्दीन शाह के बयान पर क्यों मचा बवाल?

  • December 30, 2021
  • 1 min read
नसीरुद्दीन शाह के बयान पर क्यों मचा बवाल?

नई दिल्ली। बॉलीवुड जगत में अपनी अभिनय से सुर्खिया बटोरने वाले नसीरुद्दीन शाह इस वक़्त विवादों में घिर गए है। अभिनेता से एक ऐसा बयान दिया है जिसको लेकर हर तरफ हंगामा मचा हुआ है। उन्होंने अपने एक शो के दौरान कहा कि ‘मुगल रिफ्यूजी हैं’। नसीरुद्दीन शाह का यह बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोग इसपर उन्हें खरी-खोटी सुना रहे है।

नसीरुद्दीन शाह ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि ‘मुगलों के कथ‍ित अत्याचार समय-समय पर दिखते रहते है। हम सब ये क्यों भूल जाते है कि मुगलो ने इस देश के लिए अपना योगदान दिया है। मुगलो ने ही इस देश में स्थाई स्मारक बनाए है, जिनकी संस्कृति में नाचना, गाना, चित्रकारी, साह‍ित्य है। नसीरुद्दीन शाह ने कहा की मुग़ल चाहे तो यहां आए और देश को अपना वतन बना सकते है।

नसीरुद्दीन शाह का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, उनके इस वीडियो पर एक यूजर्स ने लिखा ‘तो क्या मुगलों से पहले हमारे पास कोई वास्तुकला नहीं थी? मुग़ल रिफ्यूजी के रूप में आए और हमारी वास्तुकला को सही बनाने में मदद की। मुझे पता नहीं था कि मुगलो न भारत में इतने सुन्दर मंदिर बनाए थे।

हीँ एक यूजर ने लिखा ‘प्रवासी बेहतर शब्द होता ना कि शरणार्थी’। यूजर्स ने लिखा कि मंदिर, डांस ,संस्कृत और कला मुगलो से पहले ही भारत में थी, मुगलो ने इसपर कोई योगदान नहीं दिया है अगर ये सब मुगलो ने किया तो, यह सब अफगानिस्तान में क्यों नहीं है?