बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
June 16, 2024
दिल्ली-एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ महाराष्ट्र मुंबई राष्ट्रीय

5जी वायरलेस नेटवर्क: जूही चावला ने सिंगल बेंच के फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी, मामले में कल होगी सुनवाई

  • December 22, 2021
  • 1 min read
5जी वायरलेस नेटवर्क: जूही चावला ने सिंगल बेंच के फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी, मामले में कल होगी सुनवाई

मुंबई। सिंगल बेंच ने अभिनेत्री की याचिका को खारिज करते हुए उन पर 20 लाख का जुर्माना लगाया था। अब इस मामले में जूही की याचिका पर डबल बेंच 23 दिसंबर यानी गुरुवार को सुनवाई करेगी।

बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला ने 5जी वायरलेस नेटवर्क मामले में दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया है। अभिनेत्री ने इस नेटवर्क से इंसान, जानवरों और वनस्पतियों पर रेडिएशन के दुष्प्रभाव का दावा करते हुए सिंगल बेंच के फैसले को डबल बेंच में चुनौती दी है। दरअसल, सिंगल बेंच ने अभिनेत्री की याचिका को खारिज करते हुए उन पर 20 लाख का जुर्माना लगाया था। अब इस मामले में जूही की याचिका पर डबल बेंच 23 दिसंबर यानी गुरुवार को सुनवाई करेगी।

जूही चावला, वीरेश मलिक और टीना वचानी द्वारा दायर याचिका के मुताबिक अगर दूरसंचार उद्योग की 5जी संबंधी योजनाएं पूरी होती है, तो धरती पर कोई भी इंसान, जानवर, पक्षी आदि इसके प्रतिकूल असर से बच नहीं सकेगा। इस सिलसिले में हाईकोर्ट ने जून में अभिनेत्री की याचिका को खारिज करते हुए तीखी टिप्पणी भी की थी। कोर्ट में अभिनेत्री के इस याचिका को पब्लिसिटी स्टंट करार दिया था।

अभिनेत्री की याचिका को खारिज करते हुए कोर्ट ने कहा था कि याचिकाकर्ता ने कानूनी प्रक्रिया का गलत इस्तेमाल किया है। साथ ही कोर्ट देश में यह भी कहा था कि ऐसा लगता है कि यह याचिका सिर्फ प्रचार करने के मकसद से दायर की गई थी।