बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
March 4, 2024
अन्य राज्य उत्तर प्रदेश दिल्ली-एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

एआईएमआईएम चीफ हमला: आरोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, ओवैसी बोले, फिर करूंगा चुनाव प्रचार

  • February 4, 2022
  • 1 min read
एआईएमआईएम चीफ हमला: आरोपी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, ओवैसी बोले, फिर करूंगा चुनाव प्रचार

नई दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर गुरुवार को हुए कातिलाना हमले के बाद ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। वहीं पकड़े गए दोनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इसकेसाथ ही खुद पर इस जानलेवना हमले को लेकर आज ओवैसी ने लोकसभा स्पीकर से मुलाकात की और गोली वाली घटना की जानकारी दी।

बता दें कि गुरूवार को ओवैसी के काफिले पर उस वक्त हमला हुआ जब वो मेरठ से दिल्ली लौट रहे थे। हमलावरों की फायरिंग में बाल-बाल बचे ओवौसी ने इस हमले को चुनावी साजिश से जुड़ा हुआ बताया था। ओवैसी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मुझे हमलावरों के बारे में कुछ पता नहीं है। मेरे बहुत से दुश्मन हैं। वहीं आज उन्होंने कहा कि मैं फिर से चुनाव प्रचार करूंगा, ऐसे हमले मुझे रोक नहीं सकते।

एआईएमआईएम चीफ ने कहा कि वो चुनाव आयोग से मांग करेंगे कि इस हमले की निष्पक्ष जांच कराई जाए, जिससे असली गुनहगारों का पता लाया जा सके, जो इस हमले के साजिशकर्ता हैं। वहीं इसके साथ ही ओवैसी इस हमले के मामले में आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से भी मिलने वाले हैं।

वहीं दूसरी ओर यूपी पुलिस द्वारा पकड़े गए दोनों आरोपियों ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूलते हुए बताया कि वह असदुद्दीन ओवैसी और एआईएमआईएम के अन्य नेताओं के द्वारा दिये जा रहे भाषणों से गुस्से में था। इसी कारण उसने औवैसी पर इस हमले को अंजाम दिया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी सचिन और शुभम से घटना में प्रयोग हुए असलहे और कार की भी बरामदगी कर ली है।