बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
June 14, 2024
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

अखिलेश यादव का होम आइसोलेशन खत्म, उन्नाव में आज समाजवादी विजय रथ यात्रा

  • December 28, 2021
  • 1 min read
अखिलेश यादव का होम आइसोलेशन खत्म, उन्नाव में आज समाजवादी विजय रथ यात्रा

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का होम आइसोलेशन समाप्त हो गया है। पत्नी पूर्व सांसद डिंपल यादव तथा बेटी टीना के कोरोना पाजिटिव होने के बाद होम आइसोलेशन में गए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज से समाजवादी विजय रथ यात्रा का नौवां चरण प्रारंभ करेंगे।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव समाजवादी विजय रथ लेकर उन्नाव में जनता के बीच पहुंचेंगे। इस दौरान वह जगह-जगह पर छोटी जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे। उन्नाव में उनकी जीआइसी मैदान के साथ ही सफीपुर, बांगरमऊ, व मोहान में जनसभा का भी कार्यक्रम है। उन्नाव में समाजवादी विजय रथ यात्रा को लेकर पार्टी के कार्यकर्ता तथा नेता पूरे जोश में हैं। उनकी रथयात्रा तथा जनसभा को सफल बनाने और भीड़ जुटाने के लिए सपा जिलाध्यक्ष के अलावा तीन एमएलसी जुटे हैं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लखनऊ से चलकर हेलिकाप्टर से जीआइसी मैदान आएंगे। यहां जनसभा करने के बाद वह विजय यात्रा रथ लेकर यहां से रवाना होंगे। उसके बाद चकलवंशी में रथयात्रा का स्वागत होगा। सफीपुर में कंजियाना मैदान जनसभा होगी, हफीजाबाद में स्वागत तो बांगरमऊ शांतिराइस मिल मैदान में जनसभा होगी। तकिया में स्वागत होगा और मोहान के उसरतपुर जंगलेमऊ में जनसभा को संबोधित कर शाम को पांच बजे कार से लखनऊ प्रस्थान करेंगे। इसके अलावा रास्ते में रऊ, आदि दो दर्जन पर कार्यकर्ताओं को रथ से संबोधित करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की विजय यात्रा को लेकर मंगलवार सुबह 6 बजे से कार्यक्रम समापन तक जिले में रूट डायवर्जन है। मंगलवार को शहर आने वाली बसों को लखनऊ बाइपास पुल के नीचे रोका जाएगा। चौपहिया वाहनों को डायट व जीजीआईसी मैदान में पार्क कराया जाएगा। लखनऊ बाइपास पुल से शहर आने वाले भारी वाहनों को अजगैन व मोहान होते हुए बांगरमऊ भेजा जाएगा। वहीं बीघापुर व शुक्लागंज से शहर आने वाले दोपहिया वाहनों को रामलीला मैदान गांधीनगर में पार्क कराया जाएगा। बांगरमऊ व सफीपुर से आने वाले वाहनों को चकलवंशी से मियागंज की ओर डायवर्ट किया जाएगा। इसके अलावा ई-रिक्शा के संचालन पर हरदोई पुल स्थित गेस्ट हाउस व निराला पार्क जाने वाले वाहनों को वहीं रोका जाएगा। बताया कि मंगलवार को शहर में हाइवे पर चौपहिया वाहनों का आवागमन पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा।