बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
June 20, 2024
दिल्ली-एनसीआर

अलीगढ़ : सीआरपीएफ डीजी ने मनोज अलीगढ़ी को किया सम्मानित

  • November 14, 2017
  • 1 min read
अलीगढ़ : सीआरपीएफ डीजी ने मनोज अलीगढ़ी को किया सम्मानित

दिल्ली/अलीगढ़ | सीआरपीएफ डायरेक्टर जनरल आरआर भटनागर ने फोटो जर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी को जम्मू कश्मीर के रिजर्व एरिया की जोखिम भरी बेतहरीन फोटोग्राफी के लिये दिल्ली मुख्यालय पर नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट मनोज अलीगढ़ी ने सीआरपीएफ डायरेक्टर जनरल को उनकी यादगार तस्वीरांे का एलबम उन्हें भेंट किया, जिसकी श्री भटनागर ने तारीफ की।

इस मौके पर सीआरपीएफ डायरेक्टर जनरल आरआर भटनागर ने कहा कि उप्र के छोटे से शहर अलीगढ़ के फोटोग्राफर द्वारा आतंकवादी एरिया जम्मू कश्मीर में जोखिम लेकर जो पत्रकारिता न्यूज पेपरों के लिए की, वह काबिले तारीफ है। इन्होंने साबित कर दिया है कि हौंसले बुलंद हों तो सफलता की सीढ़ियां चढ़ने में कोई दिक्कत नहीं है। मनोज का फोटो कलेक्शन एक शानदार समूह है।

वहीं मनोज अलीगढ़ी ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जबसे मैं सीआरपीएफ में फोटो जर्नलिज्म के माध्यम से संपर्क में आया, तबसे मुझमें भी एक जोश और हिम्मत का संचार हुआ, जैसा कि भारतीय सेना के सैनिकों में होता है। इन्हीं से प्रेरित होकर मैंने जम्मू कश्मीर में आतंक प्रभावित क्षेत्रों की सच्ची तस्वीरों को कैमरे मंे कैद किया। सीआरपीएफ के डीआईजी दिनाकरन, एडीजी प्रदीप कुमार सिंह सहित डीजी सीआरपीएफ आरआर भटनागर का सहयोग प्रेरणास्त्रोत है। ज्ञातव्य हो कि मनोज अलीगढ़ी जम्मू कश्मीर से पूर्व नेपाल, बिहार के साथ-साथ उत्तराखण्ड जैसी त्रासदी की कवरेज कर चुके हैं।
इस मौके पर सीआरपीएफ के डीआईजी दिनाकरन, एडीजी प्रदीप कुमार सिंह, विकास यादव, विनीत ठाकुर, रितिक वर्मा आदि मौजूद रहे।