बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
April 17, 2024
उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

#Aligarh : व्यापारियों की योगी सरकार ‘जितनी यूनिट,उतना बिजली बिल’ व्यवस्था लागू करने की मांग

  • August 31, 2018
  • 1 min read
#Aligarh :  व्यापारियों की योगी सरकार ‘जितनी यूनिट,उतना बिजली बिल’ व्यवस्था लागू करने की मांग

अलीगढ़। अलीगढ़ उद्योग व्यापार मंडल (रजि.) का एक प्रतिनिधि मंडल विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता मुकुल सिंघल से उनके कार्यालय पर मिला।। जहां मौजूद एसई (नगर) एसबी पाल ने भी समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुन ,हल का आश्वासन दिया। वहीं व्यापार मंडल द्वारा विद्युत विभाग की व्यवस्थओ में सुधार के लिए ऊर्जा मंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन भी जिलाध्यक्ष रविकर आर्य व संयोजक/महामंत्री अजय लिथो के नेतृत्व में दिया गया।।

व्यापार मंडल के को-ऑर्डिनेटर पंकज धीरज व चेयरमैन हरिकिशन अग्रवाल ने इस दौरान कहा कि विद्युत विभाग लोड व टैरिफ कोड के अनुसार एक व्यवस्था निर्धारित कर “जितनी यूनिट,उतना बिजली बिल ” व्यवस्था लागू करे। उपभोक्ता का मानसिक शोषण रोकने के लिए मीटर व बिल प्रक्रिया का सरलीकरण कर, भ्रमित करने बाले मिनिमम चार्जेज ,एक्सिस डिमांड पेनल्टी,इलेक्टिक डयूटी चार्ज,रेगुलेटरी सरचार्ज आदि को समाप्त किया जाए। ओवरलोड डिमांड की स्थिति में 30 प्रतिशत लोड की छूट भी दी जाए।

जिला महामंत्री धर्मेंद्र झा व सौरभ बालजीवन ने सड़क किनारे अतिक्रमण को बढ़ावा दे रहे निष्प्रयोज्य विद्युत खंभो को हटाने व मुख्य मार्गों पर डिवाइडरों पर खंभो को शिफ्ट कराने की बात कही। इस दौरान व्यापार मंडल के मुनेन्द्र वार्ष्णेय ,विक्रांत गर्ग, हेमंत सर्जीकल, ऋषभ गर्ग,सुनील चौधरी, मोंटू पिल्लई,विनय अग्रवाल आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।