बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
May 26, 2024
उत्तर प्रदेश

इलाहाबाद : प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन ने कई विभागों के अफसरों को लगाईं फटकार

  • July 26, 2017
  • 1 min read
इलाहाबाद : प्रभारी मंत्री आशुतोष टंडन ने कई विभागों के अफसरों को लगाईं फटकार
शशांक मिश्रा/इलाहाबाद | जनपद के प्रभारी मंत्री तथा प्राविधिक शिक्षा तथा चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टण्डन ने मंगलवार को सर्किट हाउस में जिलाधिकारी संजय कुमार सहित जनपद के समस्त प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों के साथ विकास कार्यों तथा कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के खराब ट्रांसफारमरों को तत्काल बदला जाय तथा जो मरम्मत योग्य हों उन्हेें मरम्मत कराकर तत्काल ट्रांसफार्मर क्रियाशील किया जाय।
किसानों द्वारा शिकायतें आ रही हैं कि विद्युत विभाग द्वारा उनका सहयोग नहीं किया जा रहा है। इस पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने विद्युत विभाग के अभियन्ताओं को आड़े हाथ लेते हुए जमकर फटकार लगाई। उन्होंने हर हाल में 48 घंटे के अंदर ग्रामीण क्षेत्रों के ट्रांसफार्मर को क्रियाशील करने का निर्देश दिया। उन्होंने इसकी साप्ताहिक समीक्षा करने हेतु जिलाधिकारी संजय कुमार को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों, गरीबों तथा वंचितों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए कृत संकल्पित है इसलिए जनपद के सभी अधिकारी संवेदनशीलता के साथ कार्य करें तथा प्रत्येक दिन जनसमस्याओं को सुन उनका निस्तारण करायें।  सभी चिकित्सालयों, विद्यालयों, कार्यालयों एवं नगरीय क्षेत्र में साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने जनपद के समस्त सामुदायिक स्वास्थ केन्द्रों तथा राजकीय चिकित्सालयों में नाॅट फाॅर सेल की मुहर लगाकर ही दवाओं का वितरण करें।
प्रभारी मंत्री ने सख्त तेवर दिखाते हुए कृषि विभाग को पात्र किसानों की सूची बनाकर फसली ऋण मोचन का कार्य पारदर्शी ढंग से सम्पादित करने का निर्देश दिया। उन्होंने प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों का समायोजन भी पारदर्शी ढंग से करने का निर्देश दिया।महिलाओं तथा दिव्यांग अध्यापकों का वरीयता के आधार पर समायोजन किया जाय।  उन्होंने थाना तथा तहसील दिवसों में सम्बन्धित अधिकारियों की उपस्थिति को प्रभावी बनायें। उन्होंने कहा कि क्षेत्राधिकारी तथा उप जिलाधिकारी थाना दिवस पर जरूर उपस्थित हों।