बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
May 26, 2024
उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय समाज

महिला पुलिसकर्मी के प्यार में दीवाने ने अपनी पत्नी और दो मासूम बच्चों को उतरा मौत के घाट

  • September 2, 2021
  • 1 min read
महिला पुलिसकर्मी के प्यार में दीवाने ने अपनी पत्नी और दो मासूम बच्चों को उतरा मौत के घाट

नोएडा | यूपी के नोएडा में महिला पुलिसकर्मी के प्यार में दीवाने हुए एक शख्स ने अपनी पत्नी और दो मासूम बच्चों की हत्या कर शव घर के बेसमेंट में दबा दिए. इसके बाद अपने दोस्त की हत्या कर अपनी निशानी छोड़ कर खुद की मौत का स्वांग रचा और अपनी प्रेमिका के साथ पहचान छुपा कर रह रहा था, लेकिन दोस्त की हत्या की जांच कर रही कासगंज पुलिस ने शक के आधार पर उसे धर दबोचा. जब मामला खुला तो उसने अपनी पत्नी और अपने दो बच्चों की हत्या की बात कबूल ली. अब पुलिस बेसमेंट की खुदाई कर उसके बयान की पुष्टि करने के साथ सबूत जुटाने में जुटी है.

यह मामला गौतम बुद्ध नगर के बिसरख थाना के अंतर्गत चिपियाना बुर्ज गांव की पंच बिहार कॉलोनी का है. जबकि खुदाई का काम उत्तर प्रदेश के कासगंज की पुलिस द्वारा किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, इसी मकान में राकेश रहता था जिसकी शादी 2012 में एटा में रहने वाली महिला रत्नेश के साथ हुई थी, लेकिन राकेश का प्रेम प्रसंग गांव में रहने वाली रूबी से चल रहा था, जो कि 2015 में पुलिस में कांस्टेबल पद पर तैनात हुई थी. जब रूबी ने राकेश पर शादी का दबाव बनाया तब उसने 14 फरवरी 2018 को अपनी पत्नी रत्नेश और दोनों बच्चों (3 साल के अर्पित और 2 साल की अवनी) को मार डाला और उनके शवों को घर के बेसमेंट में दफना दिया. यही नहीं, किसी को पता ना चले इसलिए उसके ऊपर सीमेंट का फर्श बना दिया. इस अपराध में राकेश के पिता बनवारी लाल, मां इंदुमती, भाई राजीव और प्रवेश शामिल थे. राकेश के पिता पुलिस से रिटायर्ड हैं.

राकेश इन हत्याओं के बाद अपनी पहचान छुपा कर प्रेमिका रूबी के साथ रह रहा था. उसे डर था कि कहीं उसकी पहचान उजागर न हो जाए, इसलिए उसने एक और हत्या करने की योजना बनाई और 25 अप्रैल 2021 को अपने दोस्त का मर्डर कर दिया. उसके शव को बुरी तरह कुचल दिया, ताकि उसकी पहचान ना हो सके. इसके बाद अपना आधार कार्ड और एलाईसी के पेपर रख दिए ताकि पुलिस को यह लगे उसकी हत्या हुई है. जब कासगंज की ढोलना पुलिस ने हत्या की जांच शुरू की तो शक की सुई राकेश तक पहुंच गई और जब पुलिस ने उसे पकड कर सख्‍त तरीके से पूछताछ की, तो उसने अपनी पत्नी और दोनों बच्चों की हत्या राज उगल दिया. यही नहीं, अब कासगंज पुलिस तथ्यों की पुष्टि और सबूतों की बरामदगी के लिए ये खुदाई करवा रही है.