बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
February 24, 2024
उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

कानपुर हिंसा : भड़काऊ ट्वीट करने पर BJP युवा मोर्चा का नेता गिरफ्तार

  • June 8, 2022
  • 1 min read
कानपुर हिंसा : भड़काऊ ट्वीट करने पर BJP युवा मोर्चा का नेता गिरफ्तार

कानपुर। कानपुर में तनावपूर्ण शांति के बाद एक आपत्तिजनक ट्वीट करने के मामले में पुलिस ने भाजपा युवा मोर्चा के नवता को जेल भेजा है । ट्विटर पर भड़काऊ टिप्पणी करने के दो घंटे के अंदर ही पुलिस ने भाजपा युवा मोर्चा के जिला मंत्री हर्षित श्रीवास्तव उर्फ लाला को गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को उसे जेल भेजा जाएगा। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। ईदगाह कॉलोनी निवासी हर्षित उर्फ लाला बीजेपी में कई पदों पर रह चुका है। इससे पहले वह प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का नगर मंत्री रह चुका है। छात्र राजनीति के दौरान यह डीएवी कॉलेज का अध्यक्ष भी रहा है।

खबर के अनुसार, मंगलवार को हर्षित ने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट किया जिसमें उसने हैशटैग लापता लिखने के बाद अशोभनीय धार्मिक टिप्पणी पोस्ट कर दी। देखते ही देखते पोस्ट वायरल हो गई। उसने मुख्यमंत्री के पर्सनल अकाउंट को भी इसमें टैग कर दिया था। महज छह मिनट में पोस्ट चार बार री-ट्वीट भी हो गया। मंगलवार शाम पांच बजे पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा को पोस्ट के बारे में पता चला तो उन्होंने तत्काल हर्षित के बारे में जानकारी जुटाने के निर्देश दिए। सात बजे कर्नलगंज पुलिस ने उसे धर-दबोचा।

इस बाबत पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि कोई माहौल खराब करने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। चाहे वह किसी पक्ष का हो। उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।