बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
February 24, 2024
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश दिल्ली-एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

UP में मोदी सरकार के मंत्री को अपहरण करने की साजिश ! ये है मामला-

  • January 18, 2024
  • 0 min read
UP में मोदी सरकार के मंत्री को अपहरण करने की साजिश ! ये है मामला-

लखनऊ | यूपी से बड़ी खबर सामने आई है | लखनऊ के सरोजनीनगर के बंथरा में एक युवक ने केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की कार लेकर भागने की कोशिश की। मंत्री सुरक्षाकर्मियों ने उसे दबोचकर बंथरा पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी का शांतिभंग में चालान किया गया है।

कानपुर देहात के मूसानगर निवासी चेतराम राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के निजी कार चालक हैं। उनके मुताबिक मंगलवार सुबह 5:30 बजे कार लेकर एयरपोर्ट पर साध्वी निरंजन ज्योति को रिसीव करने जा रहे थे। साथ में सुरक्षाकर्मी भी मौजूद थे। सुबह कोहरा अधिक होने के कारण वे लोग बंथरा में बनी स्थित न्यू प्रधान ढाबा के पास गाड़ी खड़ी कर चाय पीने लगे। गलती से चाबी गाड़ी में ही लगी रह गई। इसी बीच एक युवक गाड़ी स्टार्ट कर भागने लगा। यह देख सुरक्षाकर्मियों ने दौड़कर उसे पकड़ लिया।

इस पर उसने सुरक्षाकर्मियों से गालीगलौज करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी। सुरक्षा कर्मियों ने उसे बंथरा पुलिस को सौंप दिया। आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना नाम आलमबाग निवासी दीपक उपाध्याय बताया। पुलिस ने उसका शांतिभंग में चालान किया है। चालक चेतराम के मुताबिक मंत्री के सुरक्षाकर्मी उनके साथ बाहर खड़े होकर चाय पी रहे थे। ऐसे में आरोपी को लगा कि मंत्री गाड़ी में ही बैठी हैं। उसने गाड़ी में चाबी लगी देख मंत्री को अगवा करने के इरादे से गाड़ी लेकर भागने का प्रयास किया।

एडीसीपी साउथ शशांक सिंह ने बताया कि आरोपी दीपक मूल रूप से मथुरा का रहने वाला है और प्राइवेट नौकरी करता है। पहले वह विभूतिखंड इलाके में किराये पर रहता था। अब आलमबाग इलाके में रहता है। पुलिस का दावा है कि दीपक सनकी किस्म का है। मंत्री को अगवा करने के प्रयास का आरोप गलत है।