बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
April 23, 2024
उत्तर प्रदेश छात्र एवं शिक्षा ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

अलीगढ में यूनिवर्सिटी बनाने की कवायद तेज, प्रशासन ने किया BSP नेता के भाई का फार्म ध्वस्त

  • July 8, 2021
  • 1 min read
अलीगढ में यूनिवर्सिटी बनाने की कवायद तेज, प्रशासन ने किया BSP नेता के भाई का फार्म ध्वस्त

अलीगढ | लम्बे समय बाद अब यूनिवर्सिटी बनाने की कबायद शुरू हो गयी है | राजा महेंद्र प्रताप राज्य विश्वविद्यालय की राह में रोड़ा बने एक फार्म हाउस को बुधवार दोपहर तहसील कोल की टीम ने ध्वस्त कर दिया। बसपा नेता राजेंद्र कुमार के भाई सुरेंद्र सिंह का यह फार्म हाउस था। फिलहाल इसमें एसएफसी का गोदाम संचालित था। एसडीएम के मुताबिक नोटिस जारी होने के बाद भी फार्म स्वामी ने इसे खुद नहीं हटाया, इसके चलते प्रशासन ने इसे ध्वस्त करा दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट में राजा महेंद्र प्रताप राज्य विश्वविद्यालय है। अलीगढ़ खैर रोड स्थित लोधा में नदरोई लिंक मार्ग पर इसका निर्माण प्रस्तावित है। करीब सौ एकड़ जमीन भी चिह्नित हो गई है। कोल तहसील से विश्वविद्यालय के दायरे में आने वाले सभी अवैध पट्टे निरस्त कर दिए हैं। इसमें इगलास से विधानसभा का चुनाव लड़ चुके बसपा नेता राजेंद्र कुमार के भाई सुरेंद्र निवासी नौरंगाबाद का भी 2500 वर्ग गज में एक फार्म हाउस व गोदाम बना हुआ था। इसे कोल तहसील से हटाने के आदेश जारी हुए। मगर, मालिक ने आदेशों को अनदेखा किया।

एसडीएम कोल कुंवर बहादुर सिंह राजस्व टीम के साथ खुद पहुंचे और जेसीबी से पूरे गोदाम परिसर को ध्वस्त करा दिया। जमीन की कीमत एक करोड़ से अधिक है। इधर, डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बुधवार को सीडीओ अंकित खंडेलवाल के साथ लोधा क्षेत्र में प्रस्तावित राज्य विश्वविद्यालय की जमीन का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित आगमन से जोड़कर देखा जा रहा है। दरअसल, उम्मीद है कि पीएम धनीपुर एयरपोर्ट सहित राज्य विवि, डिफेंस कॉरिडोर का भी शुभारंभ करेंगे। निरीक्षण के दौरान डीएम ने अधिकारियों को आसपास से सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त करने के निर्देश दिए।