बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
May 26, 2024
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

चुनावी कदमताल: राहुल गांधी आज अमेठी में पांच किमी पदयात्रा करेंगे

  • December 18, 2021
  • 1 min read
चुनावी कदमताल: राहुल गांधी आज अमेठी में पांच किमी पदयात्रा करेंगे

अमेठी।कांग्रेस के सीनियर नेता राहुल कांग्रेस की ओर से चलाए जा रहे जनजागरण अभियान के तहत जगदीशपुर स्थित रामलीला मैदान से हारीमऊ तक पांच किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंचेंगे। राहुल कांग्रेस की ओर से चलाए जा रहे जनजागरण अभियान के तहत जगदीशपुर स्थित रामलीला मैदान से हारीमऊ तक पांच किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे। इस दौरान कांग्रेस महासचिव और प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी उनके साथ रहेंगी। जनसभा को संबोधित करने के बाद राहुल चार बजे लखनऊ के रास्ते दिल्ली लौट जाएंगे। 

बतादें कि इससे पहले राहुल गाँधी ने विधान सभा चुनाव के मद्देनज़र राहुल गांधी की 16 दिसंबर की रैली कांग्रेस में टिकट के दावेदारों के लिए अग्नि परीक्षा होगी। बूथों से ज्यादा से ज्यादा व्यक्तियों को रैली में लाने की जिम्मेदारी संभावित प्रत्याशियों को दी गई है। हर बूथ से तकरीबन पांच व्यक्ति लाने का लक्ष्य रखा गया है।

2022 में उत्तराखंड की सत्ता के लिए दावेदारी जता रही कांग्रेस चार दिसंबर की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली से ज्यादा भीड़ राहुल की रैली में जुटाने की तैयारी कर रही है। दरअसल इस रैली के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन भी किया जाएगा। राज्य में जिस तरह हर पांच साल में सरकार बदलती रही है, कांग्रेस को उम्मीद है कि यह सिलसिला आगे भी जारी रहने वाला है। इसलिए राज्य में अगले विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत झोंकी जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी उत्तराखंड से लगाव जाहिर करते रहे हैं। तीन माह में वह लगातार तीन बार उत्तराखंड का दौरा कर चुके हैं। ऐसे में कांग्रेस अब पलटवार करना चाहती है।