बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
July 22, 2024
उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़

मतदाता सूची में नाम सम्मिलित कराने के लिए फार्म-6 भर सकते…

  • November 7, 2021
  • 1 min read
मतदाता सूची में नाम सम्मिलित कराने के लिए फार्म-6 भर सकते…

चंदौली। 1720 बूथों पर सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक बीएलओ मौजूद रहेंगे, जो मतदाताओं की गलतियों को दूर करने में सहयोग करेंगे। अधिकारियों की टीम उनकी उपस्थिति जांचेगी। एक से 30 नवंबर तक विधान सभा निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसमें चार विशेष अभियान की तिथियां निर्धारित की गई हैं।

प्रथम तिथि सात नवंबर, द्वितीय तिथि 13 नवंबर, तृतीय तिथि 21 नवंबर और चतुर्थ तिथि 27 नवंबर है। इस अवधि में एक नवंबर को 18 वर्ष या अधिक आयु वाले ऐसे पात्र व्यक्ति जिनके नाम मतदाता सूची में सम्मिलित नहीं हैं, वह अपना नाम मतदाता सूची सम्मिलित कराने के लिए फार्म-6 भर सकते हैं।इसके अलावा डुप्लीकेट, स्थानांतरित और मृतक मतदाताओं के नामों को कटवाने के लिए प्रारूप-7 में आवेदन कर सकते हैं। नाम या अन्य किसी विवरण में संशोधन कराने के लिए फार्म-8 में आवेदन कर सकते हैं।


एक ही विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत एक मतदेय स्थल से दूसरे मतदेय स्थल पर नाम स्थानांतरित कराने के लिए फार्म क में आवेदन कर सकते हैं। सैयदराजा निवासी अहमद हुसैन ने बताया कि उनके मतदाता कार्ड में पिता का नाम गलत है, वे उसे ठीक कराएंगे।
संतोष पहले चकिया में रहते थे, वे अब विधानसभा क्षेत्र बदलने का फार्म भरेंगे। सकलडीहा के बबलू की जन्मतिथि में साल दर्ज नहीं है, वे उसे ठीक कराने के लिए बूथ पहुंचेंगी। उन्होंने बताया कि वह इस मौके का काफी समय से इंतजार कर रही थीं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश मिश्रा ने बताया कि सूची पुनरीक्षण के लिए विशेष अभियान के तहत बीएलओ बूथों पर उपस्थित रहकर लोगों से आवेदन कराएंगे।