बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
June 16, 2024
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

गंगा जमुनी तहजीब की प्रतीक अलीगढ़ एतिहासिक नुमाइश का भव्य उद्घाटन, आज से रंगारंग आयोजन

  • December 20, 2021
  • 0 min read
गंगा जमुनी तहजीब की प्रतीक अलीगढ़ एतिहासिक नुमाइश का भव्य उद्घाटन, आज से रंगारंग आयोजन

अलीगढ़। गंगा जमुनी तहजीब की प्रतीक अलीगढ़ की एतिहासिक 141वीं राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी (नुमाइश) का उद्घाटन रविवार को हो गया। मुख्य अतिथि व जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश राणा व राज्यमंत्री संदीप सिंह के न आने के कारण कार्यक्रम एक घंटे की देेेेरी से आरंभ हुआ। श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रघुराज सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव आरपी सिंह और जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने मित्तल द्वार पर संयुक्त रूप से फीता काटकर नुमाइश का उद्घाटन किया।

विधानसभा सत्र एवं अन्य कार्यों में व्यस्तता के चलते अलीगढ़, हाथरस व एटा के सांसद व सातों विधायक कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बन सकें। उद्घाटन के बाद कृष्णांजलि सभागार में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। साथ ही अलीगढ़ महोत्सव के नाम से मोबाइल एप लांच किया गया।

दोपहर 3.50 बजे नुमाइश के उद्घाटन कार्यक्रम में श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रघुराज सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव आरपी सिंह और डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने शांति और सौहार्र्द के प्रतीक कबूतर व गुब्बारे उड़ाए। इसके बाद कृषि व औद्योगिक कक्ष का उद्घाटन किया। इसके पश्चात स्टॉलों का भ्रमण किया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद दरबार हाल में ध्वजारोहण व राष्ट्रगान हुआ। कृष्णांजलि मंच पर स्वागत और मुख्य अतिथि समेत अन्य अतिथियों का उद्बोधन हुआ। इस मौके पर मंडलायुक्त गौरव दयाल ने अलीगढ़ सहित आसपास के जिलों की जनता को नुमाइश में आने और इसे सफल बनाने की अपील की। उन्होंने कोविड नियमों का भी पालन करने की अपील की। अंत में सांस्कृतिक कार्यक्रम और लेजर शो हुआ।

कृष्णांजलि सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। इसी बीच मंच पर पहली बार लेजर शो हुआ। इसके जरिए राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय सहित धनीपुर मिनी एयरपोर्ट, डिफेंस कॉरिडोर और पावर हाउस और ओडीओपी के तहत अलीगढ़ के ताला और हार्डवेयर उद्योग क्षेत्र में पिछले पांच सालों में हुए विकास कार्यों का ब्योरा प्रस्तुत किया गया। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव आरपी सिंह ने सुझाव रखा कि लेजर शो के जरिये महाभारत व रामायण का प्रदर्शन भी किया जाए। कमिश्नर व डीएम ने भी इस पर अपनी सहमति दी।

उद्घाटन सत्र में नुमाइश के कृष्णांजलि मंच पर कई रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों को प्रस्तुत किया गया। सबसे पहले टीकाराम कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं ने सरस्वती वंदना पेश की। इसके बाद माहेश्वरी कन्या इंटर कालेज की छात्राओं ने स्वागत गीत पेश किया। इसके बाद रतन प्रेम डीएवी इंटर कॉलेज की छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी। इसका सभी ने तालियों से उत्साहवर्धन किया।

जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह, मेयर मो. फुरकान, राज्यमंत्री संदीप सिंह के प्रतिनिधि प्रवीण राज सिंह, पूर्व मेयर शकुंतला भारती, भाजपा महानगर अध्यक्ष विवेक सारस्वत, सीडीओ अंकित खंडेलवाल, एडीएम प्रशासन डीपी पाल, एडीए सिटी राकेश पटेल, एडीएम वित्त विधान जायसवाल, एसडीएम कोल संजीव ओझा, एसडीएम गभाना भावना विमल, तहसीलदार कोल गजेंद्र, एसएसपी कलानिधि नैथानी, एसपी सिटी कुलदीप सिंह, एसपी क्त्रसइम, एसडीएम इगलास, खैर व अतरौली आदि मौजूद रहे।