बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
May 26, 2024
उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

गोरखपुर:हादसे पर योगी की सफाई पर संघ हुआ नाराज़, कहा- प्रायश्चित दिवस मनाये

  • August 15, 2017
  • 1 min read
गोरखपुर:हादसे पर योगी की सफाई पर संघ हुआ नाराज़, कहा- प्रायश्चित दिवस मनाये
गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मासूमों की मौत पर सरकार की सफाई व आंकड़े राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को रास नहीं आ रही है। अवध प्रांत के संघचालक प्रभु नारायण ने अपनी फेसबुक वॉल पर सरकार के रुख से नाखुशी जताई है।
उन्होंने लिखा है- दोषी कोई भी हो, सरकार नैतिक जिम्मेदारी से नहीं बच सकती। प्रदेश सरकार को एक दिन का प्रायश्चित दिवस मनाना चाहिए। फोन पर बातचीत में उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में किस तरह की संवेदनशीलता होनी चाहिए, प्रदेश सरकार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीखनी चाहिए।
गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ,  स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने 12 अगस्त को लखनऊ तथा 13 अगस्त को गोरखपुर में मीडिया से कहा था कि ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई। प्रभु नारायण ने फेसबुक वॉल पर लिखा है कि गोरखपुर की दर्दनाक घटना से पूरा देश स्तब्ध है। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे। इस घटना के बाद सीएम, स्वास्थ्यमंत्री व चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने जो विचार व्यक्त किया, उससे मैं दुखी हूं। यह ठीक है कि वर्तमान मुख्यमंत्री की नीयत अच्छी है, लेकिन जो सफाई व आंकड़े दिए गए, वह उचित प्रतीत नहीं होता।
चाहे दोषी कोई भी हो, सरकार इस हादसे की नैतिक जिम्मेदारी से नहीं बच सकती है। इसके लिए पूरे मंत्रिमंडल सहित भाजपा संगठन को प्रायश्चित करना चाहिए। वे चाहे तो एक दिन का प्रायश्चित दिवस भी मना सकते है।
जब राजनेता विरोध दिवस, शौर्य दिवस मनाते हैं तो इस संवेदनशील मुद्दे पर प्रयश्चित क्यों नहीं करते? जांच के बाद कुछ लोगों को सिर्फ सूली पर चढ़ा देने से काम नहीं बनेगा।