बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
May 26, 2024
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़

कानपुर वासियों को मिलेगी मेट्रो की सौगात, सीएम योगी आज ट्रायल रन को दिखाएंगे हरी झंडी, जीका रोकथाम के लिए भी करेंगे बैठक

  • November 10, 2021
  • 1 min read
कानपुर वासियों को मिलेगी मेट्रो की सौगात, सीएम योगी आज ट्रायल रन को दिखाएंगे हरी झंडी, जीका रोकथाम के लिए भी करेंगे बैठक

मेट्रो ट्रेन के ट्रायल को हरी झंडी दिखाने के बाद केडीए सभागार में जीका संक्रमण रोकथाम के लिए बैठक करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री चकेरी क्षेत्र में जीका वायरस से प्रभावित क्षेत्र का भ्रमण कर स्थानीय लोगों से बातचीत भी करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार सुबह 10 बजे गुरुदेव चौराहे पर बने मेट्रो डिपो में बटन दबाकर मेट्रो ट्रेन को ट्रायल के लिए रवाना करेंगे। इस दौरान वे कोचों में उपलब्ध सुविधाएं और प्लेटफार्मों की व्यवस्थाएं भी देखेंगे। डिपो परिसर में ही शहर के गण्यमान्य को संबोधित करेंगे।

इसमें शहर के प्रमुख उद्योगपति, शिक्षण संस्थानों के निदेशक, संचालक, पुलिस और प्रशासन के अफसर, जनप्रतिनिधि और मीडिया के लोग शामिल होंगे। यहां सिर्फ 500 लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। मेट्रो ट्रेन के ट्रायल को हरी झंडी दिखाने के बाद केडीए सभागार में जीका संक्रमण रोकथाम के लिए बैठक करेंगे। इसमें चिकित्सा शिक्षा मंत्री, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा, मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, नगर आयुक्त, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और सीएमओ मौजूद रहेंगे। 

इसके बाद मुख्यमंत्री चकेरी क्षेत्र में जीका वायरस से प्रभावित क्षेत्र का भ्रमण कर स्थानीय लोगों से बातचीत भी करेंगे। दोपहर 12:30 बजे चकेरी एयरपोर्ट से आगरा के लिए उड़ान भरेंगे।

मिनट टू मिनट कार्यक्रम
सुबह 9:35: बजे सीएसए हेलीपैड में उतरेंगे
9:50 से 10:20 बजे तक गुरुदेव चौराहे पर बने डिपो में ट्रायल रन को दिखाएंगे हरी झंडी
10:30 से 10:45 बजे तक नगर निगम स्थित इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर का निरीक्षण 
10:50 से 11:40 बजे तक जीका वायरस की रोकथाम को लेकर समीक्षा बैठक 
 12:30 बजे चकेरी एयरपोर्ट से आगरा के लिए उड़ान भरेंगे।