बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
April 16, 2024
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश दिल्ली-एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति राष्ट्रीय

लखीमपुर कांडः एसआईटी की रिपोर्ट के बाद राहुल गांधी ने संसद में दिया नोटिस, कहा- मंत्री को निकाल बाहर करे सरकार, कार्यवाही स्थगित

  • December 15, 2021
  • 1 min read
लखीमपुर कांडः एसआईटी की रिपोर्ट के बाद राहुल गांधी ने संसद में दिया नोटिस, कहा- मंत्री को निकाल बाहर करे सरकार, कार्यवाही स्थगित

नई दिल्ली। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आज राहुल गांधी द्वारा लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस देने के बाद जमकर हंगामा हुआ, जिसके चलते सदन की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा। राहुल गांधी ने यह स्थगन प्रस्ताव केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय टेनी की बर्खास्तगी की मांग करते हुए दी थी। वहीं सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर राज्यसभा में भी विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया जिसके चलते सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।

यूपी के लखीमपुर खीरी में किसान हिंसा मामले में एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि किसानों को मारने के इरादे से उनपर गाड़ी चढ़ाई गई थी। इसको लेकर अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया है। बता दें कि इस मामले में कांग्रेसी की तरफ से सख्त तेवर दिखाते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग की गई है। गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि 3 अक्टूबर को हुई यह घटना हादसा नहीं बल्कि किसानों को मारने के इरादे से उनपर गाड़ी चढ़ाई गई थी। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया गया है।

यूपी के लखीमपुर खीरी में किसान हिंसा मामले में एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि किसानों को मारने के इरादे से उनपर गाड़ी चढ़ाई गई थी। इसको लेकर अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया है। बता दें कि इस मामले में कांग्रेसी की तरफ से सख्त तेवर दिखाते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने की मांग की गई है।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि 3 अक्टूबर को हुई यह घटना हादसा नहीं बल्कि किसानों को मारने के इरादे से उनपर गाड़ी चढ़ाई गई थी। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया गया है।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी ने लखीमपुर खीरी में हिंसा के मुद्दे पर संसद में स्थगन प्रस्ताव दिया है। उन्होंने कहा कि हम चाहेंगे कि सरकार मंत्री(अजय कुमार मिश्रा टेनी) को बर्खास्त करे। राहुल गांधी आज इस विषय पर सदन में बात रखने की कोशिश करेंगे। वहीं इससे पहले राहुल गांधी ने एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर एक ट्वीट में लिखा था, “मोदी जी, फिर से माफ़ी मांगने का टाइम आ गया। लेकिन पहले अभियुक्त के पिता को मंत्री पद से हटाओ। सच सामने है!”

क्या है मामला: गौरतलब है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू समेत उसके 13 साथियों पर लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को प्रदर्शन कर रहे किसानों को जीप से कुचलने का आरोप है। इस घटना में और इसके बाद भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी।