बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
February 24, 2024
दिल्ली-एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

ओमिक्रोन के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली में जल्द लग सकता है नाइट कर्फ्यू

  • December 26, 2021
  • 1 min read
ओमिक्रोन के बढ़ते मामले को देखते हुए दिल्ली में जल्द लग सकता है नाइट कर्फ्यू

नई दिल्ली। देशभर में बढ़ रहे ओमिक्रोन के मामलों ने केंद्र सहित राज्य सरकारों की चिताएं बढ़ा दी हैं। कोरोना के इस नए वेरिएंट को नियंत्रित करने के लिए सरकारें अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही हैं। इसी क्रम में दिल्ली सरकार ने भी कोरोना के इलाज से लेकर इसकी रोकथाम के लिए उपाय करने शुरु कर दिए हैं। दिल्ली सरकार के सूत्रों की मानें तो देश के कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगने के बाद दिल्ली में भी जल्द नाइट कर्फ्यू लग सकता है। इसके लिए सरकारी मशीनरी अपनी तैयारियों में जुटी है।

हालांकि दिल्ली सरकार ने अभी आधिकारिक रूप से नाइट कर्फ्यू की संभावना को लेकर कोई घोषणा नहीं की है लेकिन कोरोना के वर्तमान हालात को देखते हुए राजधानी में नाइट कर्फ्यू लगाना शत-प्रतिशत निश्चित माना जा रहा है। दिल्ली में रोजाना बढ़ रहे कोरोना मामलों के चलते सरकार द्वारा जल्द ठोस एवं प्रभावी उपाय किए जाना भी नाइट कर्फ्यू लगाने की बात का समर्थन करते नजर आ रहे हैं।

इस बारे में दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि देशभर में ओमिक्रोन को लेकर जैसे हालात बन रहे हैं,उनको देखते हुए सरकार द्वारा ठोस एवं प्रभावी उपाय किए जाना समय की मांग है इसीलिए राजधानी में लोगों की आवाजाही नियंत्रित करने के लिए नाइट कर्फ्यू लगाने की बात काफी हद तक प्रासांगिक है। अभी तक मध्य प्रदेश, हरियाणा, गुजरात, उत्तर प्रदेश, राजस्थान व पुडुचेरी में नाइट कर्फ्यू लग चुका है।

वहीं, राजधानी में ओमिक्रोन के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस वजह से ओमिक्रोन के 12 नए मामले सामने आए हैं। लिहाजा दिल्ली में ओमिक्रोन के कुल मामले 79 हो गए हैं। जिसमें से अब तक 30 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है। अस्पताल के डाक्टरों के ओमिक्रोन से संक्रमित पाए गए ज्यादातर मरीज दोनों डोज टीका ले चुके हैं। ज्यादातर मरीजों ने फाइजर का टीका लिया है। क्योंकि अब तक ज्यादातर विदेश से आए लोग ही ओमिक्रोन से संक्रमित पाए गए हैं। यह भी देखा जा रहा है कि विदेश से बूस्टर डोज लेकर आए कुछ लोग भी ओमिक्रोन से संक्रमित पाए जा रहे हैं।