बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
February 24, 2024
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति राष्ट्रीय

विकास किया नहीं, इसलिए उठा रहे जातिवाद-धर्म का मुद्दा: प्रियंका गाँधी

  • February 20, 2022
  • 1 min read
विकास किया नहीं, इसलिए उठा रहे जातिवाद-धर्म का मुद्दा: प्रियंका गाँधी

रायबरेली। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका वाड्रा शनिवार को विरोधी दलों पर खूब बरसीं। उन्होंने कहा कि विरोधी दलों ने प्रदेश में विकास के काम किए नहीं हैं। इसलिए जातिवाद-धर्म का मुद्दा उठा रहे हैं। उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में पाकिस्तान और बुलडोजर का नाम इसलिए लिया जा रहा है कि वोटों का ध्रुवीकरण हो। सारे राजनीतिक दल सरकार बनाना चाहते हैं। उन्हें सत्ता चाहिए, लेकिन यह सब जनता को बताएं कि सरकार बनाकर वह क्या करेंगे।

जनता को जागरूक होना पड़ेगा और ऐसी सरकार लानी पड़ेगी, जो उनके हित के लिए काम करे। इसमें समाजवादी दल भी अलग नहीं है। वह भी अन्य पार्टियों की तरह ही खेल रही है। अब फैसला जनता को करना है। वह शनिवार को सरेनी और हरचंदपुर विधानसभा में चुनाव प्रचार के दौरान मीडिया से रूबरू थीं। खीरों प्रतिनिधि के मुताबिक खीरों कस्बे में हरचंदपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र विक्रम सिंह के समर्थन में आयोजित जनसभा में प्रियंका ने भाजपा, सपा व बसपा को लोगों को बांटने वाला बताया। कहा कि एक ऐसा प्रत्याशी, जो जीता कांग्रेस से, लेकिन उनकी पार्टी व जनता के साथ धोखा किया। उन्होंने सिर्फ जमीन हड़पने का काम किया।

भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र व प्रदेश में भाजपा मौजूद भाजपा की सरकार ने कोरोना के समय किसी की मदद नहीं किया। बिना इलाज के लोगों की मौतें हो गईं। कांग्रेस पर 70 सालों में कुछ नहीं करने का आरोप लगाने वाले पहले यह बताए कि कांग्रेस ने कुछ नहीं किया था तो आप जो बेच रहे हो, वह कहां से आया। हरचंदपुर प्रतिनिधि के मुताबिक क्षेत्र के जोहवाशर्की गांव में प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार लोगों को राशन तो पहुंचा रही है, किंतु जनता को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार की नियत में खोट है। विश्वासघात करने वाला व्यक्ति कभी विकास नहीं कर सकता। चुनाव के समय जनता से धर्म के नाम पर वोट मांग लिया जाता है, लेकिन बाद में उनकी समस्याओं को नजरअंदाज किया जाता है।

सरेनी प्रतिनिधि के मुताबिक शहीद इंटर कॉलेज के खेल मैदान में आयोजित जनसभा में प्रियंका गांधी ने केंद्र व प्रदेश सरकार और सपा पर हमला बोला और कहा कि विकास न कराने वाले सांप्रदायिकता और जातिवाद की बात कर रहे हैं। हमें इस सब चक्कर में न पकड़कर सोच व विचार कर अपना मतदान इस बार करना है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार विकास के मामले में पूरी तरह फेल है। उन्होंने कहा कि सरकारों का काम राजनीति करना नहीं, बल्कि उनके हितों के लिए काम करना चाहिए। वह कांग्रेस प्रत्याशी सुधा द्विवेदी के समर्थन में सभा में बोल रही थी।