बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
February 24, 2024
दिल्ली-एनसीआर पंजाब ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति राष्ट्रीय

पीएम कर रहे हैं पंजाब का अपमान, सिद्धू ने कहा- सड़क से जाने का प्लान नहीं था तो कैसे गए?

  • January 7, 2022
  • 1 min read
पीएम कर रहे हैं पंजाब का अपमान, सिद्धू ने कहा- सड़क से जाने का प्लान नहीं था तो कैसे गए?

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पंजाब का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय मुद्दा है और प्रधानमंत्री मोदी आप भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ही नहीं बल्कि पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं और आपकी जान की कीमत इस देश का बच्चा-बच्चा जनता है और आप इस राज्य का इसकी पंजाबियत का अपमान कर रहे हैं यह कहकर कि यहां आपकी जान को खतरा था।

सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री जी जितने तिरंगे आपने, आपकी पार्टी ने और संघ ने जिंदनी ने नहीं फहराए होंगे, उतने तिरंगे हमारे पंजाब के सपूतों की लाशों पर लपेटे जाते हैं। इसीलिए मैं कह रहा हूं कि यह एक स्वांग है और ड्रामा है। उन्होंने कहा कि इतिहास में आज तक ऐसा नहीं हुआ होगा कि 70 हजार कुर्सियों में 500 बंदों को हिन्दुस्तान का प्रधानमंत्री संबोधित करें। एक पूर्व मुख्यमंत्री तो बेशर्म हो सकता है कि वो खाली कुर्सी को संबोधित कर रहा था।

इसी बीच उन्होंने सवाल किया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा क्या सिर्फ पंजाब की पुलिस तक ही सीमित है। क्या उसमें आईबी, रॉ और केंद्रीय एजेंसियों के हजारों लोग उसमें लगे होते हैं। जब सड़क से जाने की योजना नहीं थी तो फिर योजना कैसे बदली। सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री ने भाजपा की नाकामी को नजरअंदाज करने के लिए यह बहाना रचा है। सिद्धू ने कहा कि उन्हें (भाजपा) राजनीति करनी बंद कर देनी चाहिए। पंजाब में राष्ट्रपति शासन की मांग करने वाले आपके तोते हैं।

पंजाब दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला बुधवार को सामने आया। दरअसल, पंजाब दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी का सड़क मार्ग कुछ प्रदर्शनकारियों ने अवरुद्ध कर दिया था। जिसकी वजह से प्रधानमंत्री मोदी को एक फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट का इंतजार करना पड़ा था और फिर उन्होंने बठ़िडा वापस लौटने का निर्णय लिया था।