बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
April 17, 2024
उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

अलीगढ में यूनिवर्सिटी और डिफेन्स कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे PM मोदी और CM योगी !

  • September 5, 2021
  • 1 min read
अलीगढ में यूनिवर्सिटी और डिफेन्स कॉरिडोर का शिलान्यास करेंगे PM मोदी और CM योगी !

अलीगढ | राजा महेंद्र प्रताप राज्य विश्वविद्यालय, डिफेंस कॉरिडोर समेत अन्य बड़ी परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित कार्यक्रम की तैयारियां शुरू हो गई हैं। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने लोधा गांव के पास राजा महेंद्र प्रताप राज्य विश्वविद्यालय की जमीन पर प्रधानमंत्री के आगमन के लिए हेलीपैड व बैरीकेडिंग समेत अन्य व्यवस्थाओं के लिए ठेका फाइनल कर दिया है। इधर, प्रधानमंत्री के आगमन से पहले आसपास के गांवों में समन्वय स्थापित करने के लिए एमएलसी मानवेंद्र प्रताप सिंह एवं विवि के रजिस्ट्रार संजीव कुमार ने शनिवार को लोधा गांव के ग्राम प्रधान एवं ग्रामीणों के साथ चर्चा की।

राजा महेंद्र प्रताप राज्य विश्वविद्यालय, डिफेंस कॉरिडोर के शिलान्यास व धनीपुर मिनी एयरपोर्ट का लोकार्पण होना है। इसके अलावा, ट्रांसपोर्ट नगर, सांकरा पुल, अलहदादपुर के मिनी स्टेडियम समेत 63 छोटी-बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण होना है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 14 सितंबर को आने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य के आगमन की भी चर्चा है। इसे देखते हुए प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। पीडब्ल्यूडी ने लोधा गांव के पास की राज्य विश्वविद्यालय की जमीन पर हेलीपैड व बैरीकेडिंग का ठेका फाइनल कर दिया है। जल्द ही काम शुरू होने की उम्मीद है। इसके अलावा, टैंट आदि तैयार करने वाली लखनऊ की संस्था भी फाइनल हो गई है। संस्था की टीम ने शनिवार को आयोजन स्थल पर मंच आदि के लिए नापजोख की।

इधर, एमएलसी मानवेंद्र प्रताप सिंह व विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार संजीव कुमार ने शनिवार को लोधा गांव के ग्राम प्रधान एवं ग्रामीणों से समन्वय बनाने के लिए बातचीत की। ग्रामीणों को बताया गया कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री समेत अन्य वीवीआईपी के आगमन और वहां जुटने वाली भीड़ के चलते उनकी फसलों को मामूली नुकसान हो सकता है। इस पर ग्रामीणों ने सहमति जताते हुए कहा कि उन्हें इससे परेशानी नहीं है। इधर राज्य विश्वविद्यालय निर्माण के लिए नामित संस्था का कंक्रीट प्लांट भी तैयार हो गया है। यह भी एक दो दिन में काम शुरू कर देगा।