बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
June 20, 2024
उत्तर प्रदेश दिल्ली-एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

PM मोदी आज बुलंदशहर से करेंगे चुनावी अभियान का आगाज, इसलिए चुनी ये जगह-

  • January 25, 2024
  • 1 min read
PM मोदी आज बुलंदशहर से करेंगे चुनावी अभियान का आगाज, इसलिए चुनी ये जगह-

नई दिल्ली/ बुलंदशहर | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश और ब्रज क्षेत्र के लिए 20,435 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देने के साथ लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान का आगाज करेंगे। पीएम मोदी यूपी के बुलंदशहर में सिखेड़ा गांव के चांदमारी के मैदान में दोपहर दो बजे जनसभा को भी संबोधित करेंगे। राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यह मोदी की पहली सभा है। इससे पहले, राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर पीएम मोदी देशभर के युवा मतदाताओं को संबोधित करेंगे। देश के पांच हजार स्थानों से युवा मतदाता वर्चुअल तरीके से पीएम से जुड़ेंगे।

बुलंदशहर में मोदी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) के न्यू खुर्जा व न्यू रेवाड़ी स्टेशनों के बीच मालगाड़ी को वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर, 173 किमी लंबे दोहरी लाइन विद्युतीकृत खंड का उद्घाटन करेंगे। नया डीएफसी खंड पश्चिमी व पूर्वी फ्रेट कॉरिडोर के बीच संपर्क स्थापित करने के लिए अहम है। इसमें एक किमी लंबी दोहरी-लाइन वाली विद्युतीकृत रेल सुरंग है। यह दुनिया में अपनी तरह की पहली सुरंग है। अधिकारियों ने बताया, पीएम मथुरा-पलवल व चिपियाना बुजुर्ग-दादरी खंडों को जोड़ने वाली चौथी रेल लाइन सहित पांच हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत की सड़क परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

औद्योगिक टाउनशिप का भी लोकार्पण-
पीएम मोदी बुलंदशहर में ही इंडियन ऑयल की टूंडला-गवारिया पाइपलाइन और ग्रेटर नोएडा में एकीकृत औद्योगिक टाउनशिप का भी लोकार्पण करेंगे। गतिशक्ति परियोजना के तहत इसे 1,714 करोड़ रुपये की लागत से 747 एकड़ क्षेत्र में विकसित किया गया है।