बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
July 20, 2024
दिल्ली-एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, श्रीनिवास बोले-‘युवाओं के साथ धोखा कर रही मोदी सरकार’

  • June 16, 2022
  • 1 min read
‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, श्रीनिवास बोले-‘युवाओं के साथ धोखा कर रही मोदी सरकार’

नई दिल्ली | भारतीय युवा कांग्रेस ने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा देश के युवाओं को रोजगार के लिए भ्रमित करने वाली अग्निपथ योजना के विरुद्ध विशाल मशाल जुलूस का आयोजन किया। इस अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी जी ने कहा कि केंद्र की अग्निपथ योजना देश के युवाओं के लिए विनाशपथ योजना है। युवाद्रोही मोदी सरकार ‘अग्निपथ’ भर्ती योजना के नाम पर युवाओं के सपनों को रौंद रही है। अल्प वेतन, शॉर्ट टर्म नौकरी के नाम पर युवाओं का अपमान किया जा रहा है।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी जी ने कहा कि युवाद्रोही मोदी सरकार देश के युवाओं के साथ ‘अग्निपथ’ के नाम पर धोखा कर रही है। मोदी सरकार सामान्य सैन्य भर्ती को रोक कर और ‘अग्निपथ’ के नाम पर युवाओं के हक को मार रही है। सेना भर्ती के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के मुंह से ‘अर्थी दो या वर्दी दो’ का नारा गूंज रहा है। मोदी सरकार ने ‘अग्निपथ’ भर्ती योजना के साथ युवाओं के सपनों को कुचल दिया है। मोदी सरकार सेना को ठेकेदारी प्रथा पर देने का षड्यंत्र कर रही है।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी जी ने यह भी कहा कि मिशन अग्निपथ के तहत सरकार सिर्फ 4 साल के लिए सेना में युवाओं की भर्ती करना चाहती है, न कोई रैंक, न कोई पेंशन, न 4 साल के बाद स्थिर भविष्य, न ही सम्मानजनक वेतन, यह सरासर सेना और युवाओं का अपमान नहीं तो और क्या है? उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार देश के युवाओं की आवाज को अनसुना करना बंद करे। मोदी सरकार की ‘अग्निपथ’ भर्ती योजना के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। मोदी सरकार ‘अग्निपथ’ भर्ती योजना को तत्काल वापस ले।

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि मोदी सरकार सामान्य सैन्य भर्ती को रोक कर और ‘अग्निपथ’ के नाम पर युवाओं के हक को मार रही है। मोदी सरकार युवा विरोधी सरकार है, युवाद्रोही मोदी सरकार देश के युवाओं के साथ ‘अग्निपथ’ के नाम पर धोखा कर रही है। केंद्र सरकार को जल्द से जल्द इस योजना को वापस लेना चाहिए, वरना युवा कांग्रेस आने वाले दिनों में इसके विरुद्ध आंदोलन करती रहेगी। इस अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव, राष्ट्रीय महासचिव हरपाल सिंह, कई राष्ट्रीय पदाधिकारीगण, दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष रणविजय सिंह लोचव, राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष व विधायक गणेश घोघरा, महाराष्ट्र युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल राउत, समेत अनेकों कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।