बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
February 24, 2024
उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति राष्ट्रीय

बुलंदशहर : अग्निपथ के विरोध में युवा कांग्रेस का प्रदर्शन, टेंशन में रहा पुलिस प्रशासन

  • June 24, 2022
  • 1 min read
बुलंदशहर : अग्निपथ के विरोध में युवा कांग्रेस का प्रदर्शन, टेंशन में रहा पुलिस प्रशासन

बुलंदशहर । मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई अग्निपथ योजना के विरोध में शुक्रवार को युवा प्रदेश अध्यक्ष ओमवीर यादव के आव्हान पर डीएवी चौराहे पर युवा कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की । युवा कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के चलते डीएवी कॉलेज चौराहा और कांग्रेस कार्यालय पुलिस छावनी में तब्दील रहा । सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ सिटी खुद फोर्स के साथ कांग्रेस के कार्यालय पर डटे रहे और कांग्रेसियों को समझाते नजर आये । युवा कांग्रेस के प्रदर्शन से पुलिस और प्रशासन टेंशन में रहा ।

युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष और शिकारपुर से पूर्व विधायक प्रत्याशी जियाउर्रहमान एडवोकेट के नेतृत्व में जैसे ही कार्यकर्ता अग्निपथ के विरोध में कार्यालय से नारेबाजी करते हुए निकले पुलिस बल ने रोक लिया । इस दौरान पुलिस से युवा कांग्रेसियों की तीखी झड़प भी हुई । राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन युवा कांग्रेस ने सिटी मजिस्ट्रेट नीतू राणा को सौंपा । ज्ञापन में युवा कांग्रेस ने राष्ट्रपति से अग्निपथ योजना तत्काल बंद करने और अग्निपथ योजना की आड़ में देश की सुरक्षा के साथ षड्यंत्र रचने वालो की जांच कराकर कार्यवाही करने की मांग की है । युवा कांग्रेस की चर्चित नेत्री पूनम पंडित ने कहा कि अग्निपथ योजना नौजवानों के साथ धोखा है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता । उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना ग्रामीण भारत और किसानो की उम्मीद तोड़ रही है ।

युवा जिलाध्यक्ष और पूर्व विधायक प्रत्याशी जियाउर्रहमान एडवोकेट ने कहा कि मोदी सरकार और भाजपा युवाओं के आंदोलन को कुचलने के लिए हर स्तर पर षड्यंत्र रच रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना युवाओं के लिए देश सेवा और भारत माता की रक्षा करने का माध्यम है । उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश ने युवाओं को अच्छे दिन और राष्ट्रवाद के नाम पर भ्रमित कर भाजपा ने वोट लिया और अब तानाशाही कर रही है । उन्होंने कहा कि भाजपा को चुनाव से पहले ही अग्निपथ योजना के बारे में घोषणापत्र में घोषणा करनी चाहिए थी । उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ युवा कांग्रेस युवाओं के साथ है । जियाउर्रहमान ने युवाओं से शांतिपूर्ण तरीके से अपनी आवाज बुलंद करने का आव्हान किया है ।

युवा कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में अभिनेत्री अर्चना गौतम, कांग्रेस नेत्री पूनम पंडित, युवा प्रदेश महासचिव खालिद हाशमी भी विशेष रूप से शामिल हुए और युवाओं की मांग का समर्थन किया । इस अवसर पर युवा जिलाध्यक्ष जियाउर्रहमान, पूर्व विधायक प्रत्याशी पूनम पंडित, अभिनेत्री अर्चना गौतम, युवा प्रदेश महासचिव खालिद हाशमी, आशु कुरैशी, शशिभूषण शर्मा, सुरेंद्र उपाध्याय, यशवीर गुर्जर, शुभम कौशिक, डॉ फारुख, फैजान ठाकुर, तुषार शर्मा, आस मौहम्मद, इसराइल सुल्तान, फाजिल, असलम, शेखर, सोनू ठाकुर, दुष्यंत गुप्ता, कासिम, साजिद, अकरम, अनिल चौधरी , यश चौधरी आदि मौजूद रहे ।