बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
October 22, 2024
उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

बुलंदशहर एसएसपी ने गौकशी रोकने के लिए तैयार किया ब्लू प्रिंट, गौ तस्करो का होगा सफाया

  • May 5, 2019
  • 1 min read
बुलंदशहर एसएसपी ने गौकशी रोकने के लिए तैयार किया ब्लू प्रिंट, गौ तस्करो का होगा  सफाया

शुभम अग्रवाल /बुलंदशहर | एसएसपी ने गोवंश की तस्करी एवं गौकशी पर प्रभावी रोक लगाने को जनपद पुलिस के सभी थाना प्रभारियो एवं क्षेत्राधिकारियो को अपने क्षेत्र में मीट माफियाओ के विरूद्व अभियान चलाकर कार्यवाही के कडे निर्देश दिये है।

https://www.youtube.com/watch?v=PuCdh59VwmE

जनपद में वर्तमान में गोवंश की तस्करी एवं गौकशी का धंधा जोरो से चल रहा है। बेलगाम मीट माफिया ग्रामीण क्षेत्र से पशु चोरी एवं दूसरे प्रदेशो से पशुओ को तस्करी कर लाने के कार्य में जुटे है। तस्करी में अधिकांशत चोरी के वाहनो का प्रयोग किया जा रहा है। ऐसे कई मामले हाल ही में विभिन्न थाना पुलिस द्वारा पकडे भी गये है परंतु माफियाओ से सांठगांठ के चलते उक्त को रफा दफा कर दिया गया। गौमांस के परिवहन एवं बिक्री की बढ़ती घटनाओं को एसएसपी एन कोलांचि ने गंभीरता से लिया है। इसी कडी में गौवंश की तस्करी एवं उनके अवैध कटान को प्रभावी ढंग से रोकने तथा अपराधों पर नियंत्रण के लिये कार्य योजना तैयार की गयी है। योजना के अनुसार जनपद के सभी थाना प्रभारी एव क्षेत्राधिकारी गौकशी में संलिप्त अपराधियों के विरूद्व प्रभावी कार्यवाही कर अपराध पर पूर्ण नियंत्रण रखने को सीमावर्ती कस्बा सिकंद्राबाद, ककोड़, जहांगीरपुर, अरनिया, छतारी, रामघाट, नरौरा, अहार, नरसैना , स्याना, बीबीनगर, गुलावठी एवं अनूपशहर में विशेष चैकसी बरत तस्करी करने वाले बन्द बाडी के ट्रक,टाटा एवं कैंटर अन्य चैपहिया बन्द वाहनों की सघन चैकिंग करेंगे।

https://www.youtube.com/watch?v=-hq50Jsh4lI

एसएसपी ने बताया कि गौकशी की अधिकांशत घटनाओ के मुख्य केन्द्र ग्राम दरियापुर, अकबरपुर, ताजपुर, मालागढ, चन्देरू, चिड़ावक, मिठठेपुर, अकबरपुर झोझा, कस्बा ककोड़, झाझऱ, रमपुरा, चंदियाना, सांखनी कस्बा अनूपशहर माने जाते है। अब ंसबंधित सीओ को अपने क्षेत्र में चैकिंग बिन्दुओं पर चैकिंग की कार्यवाही करा गौकशी के अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगाने के साथ अपराधियों के गिरफ्तारी होने पर उनसे स्वंय पूछताछ करने के निर्देश दिये है। एसएसपी कि यदि यह योजना ईमानदारी से परवान चढी तो जनपद से गौकशो का सफाया हो सकता है।