बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
February 24, 2024
दिल्ली-एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

बुल्ली बाई ऐप के मास्टरमाइंड ने खुदकुशी का प्रयास किया, आइये जानते हैं कई बड़े राज

  • January 9, 2022
  • 1 min read
बुल्ली बाई ऐप के मास्टरमाइंड ने खुदकुशी का प्रयास किया, आइये जानते हैं कई बड़े राज

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की कस्टडी में चल रहा है बुल्ली बाई एप बनाने का आरोपी नीरज बिश्नोई पूछताछ में लगातार खुलासे कर रहा है,उसका दावा है कि वो सुल्ली डील्स एप बनाने वाले को जानता है। बुल्ली बाई एप (बुल्ली बाई ऐप) बनाकर मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरें अपलोड करने वाले आरोपी नीरज बिश्नोई ने खुलासा किया है कि वो सुल्ली डील्स बनाने वाले शख्स के संपर्क में था,वो 15 साल की उम्र से हैकिंग कर रहा है,आरोपी ने पुलिस कस्टडी में सुसाइड करने की कोशिश की है ,कस्टडी में उसका खास ध्यान रखा जा रहा है।

दिल्ली पुलिस की कस्टडी में चल रहा है बुल्ली बाई एप बनाने का आरोपी नीरज बिश्नोई पूछताछ में लगातार खुलासे कर रहा है,उसका दावा है कि वो सुल्ली डील्स एप बनाने वाले को जानता है। उसके दावे की पुष्टि दिल्ली के किशनगढ़ थाने में दर्ज एक एफआईआर से हुई ,उस वक्त उसके द्वारा इस्तेमाल किए गए ट्विटर अकाउंट ने नीलामी के लिए एक महिला की तस्वीर ट्वीट की थी। डीसीपी साइबर क्राइम यूनिट केपीएस मल्होत्रा ने कहा कि आरोपी नीरज बिश्नोई ने खुलासा किया है किउसने हैकिंग और वेबसाइटों के साथ छेड़खानी 15 साल की उम्र से ही सीख ली थी। इससे पहले उसने भारत के साथ-साथ पाकिस्तान के स्कूलों और विश्वविद्यालयों की कई वेबसाइटों को हैक किया था।

आरोपी नीरज बिश्नोई का झुकाव जापान एनीमेशन के एक गेमिंग चरित्र की ओर है.उन्होंने जीआईवाईयू शब्द का उपयोग करके विभिन्न ट्विटर हैंडल बनाए थे। उसने जीआईवाईयू शब्द के साथ ट्विटर अकाउंट बनाया था, जिसके माध्यम से उसने जांच एजेंसियों को पकड़ने की चुनौती दी थी। नीरज वर्चुअल दुनिया के जरिये मुंबई पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए लोगों के संपर्क में था और ट्विटर ग्रुप चैट के माध्यम से चैट करता था। ऐसे में उसे पकड़ पाना मुश्किल था लेकिन दिल्ली पुलिस ने मामले का खुलासा होने के बाद उसे असम से धर दबोचा। इस केस में दो अन्य आरोपी भी पकड़े गए हैं।