बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
May 26, 2024
उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

UP में 3 दिन का दौरा करेंगे असदुद्दीन ओवैसी, अयोध्या भी जाएंगे

  • September 2, 2021
  • 1 min read
UP में 3 दिन का दौरा करेंगे असदुद्दीन ओवैसी, अयोध्या भी जाएंगे

लखनऊ | एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी 6, 7 व 8 सितंबर को लखनऊ आएंगे। वह यहां रुदौली (अयोध्या) और सुल्तानपुर में होने वाली पार्टी के कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे। यह जानकारी पार्टी प्रवक्ता आसिम वकार ने दी।

बता दें कि जैसे-जैसे यूपी के चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं राज्य का सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। ओवैसी यूपी में भागीदारी संकल्प मोर्चा के बैनर तले कई दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे पर अब इस मोर्चे पर सवाल उठ रहे हैं। पिछले दिनों मुरादाबाद में होने वाली सभा में राजभर नहीं पहुंचे जिससे इस मोर्चे के भविष्य पर सवाल उठ रहे हैं। बता दें भाजपा से अलग होने के बाद से ही राजभर ने छोटे राजनीतिक दलों को मिलाकर भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाया है। इस मोर्चे में ओवैसी की पार्टी समेत 9 अन्य दल भी शामिल हैं।

सियासी गलियारों में यह भी चर्चाएं हैं कि सीटों के बंटवारे पर सहमति न बन पाने की वजह से ओवैसी ने मोर्चा के बैनर तले चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। इसी वजह से ओम प्रकाश राजभर ने भी ओवैसी की सभा से दूरी बना ली है। सियासी चर्चाओं में यह भी कहा जा रहा है कि पिछले दिनों मुरादाबाद के दौरे पर रहे ओम प्रकाश राजभर ने वहां के सर्किट हाउस में प्रदेश के पंचायती राज मंत्री से भूपेन्द्र चौधरी से मुलाकात की थी। इसे लेकर भी दोनों नेताओं के बीच में अनबन पैदा हो गई है। वहीं दूसरी ओर इस मुलाकात ने प्रदेश की सियासत में भी हलचल मचा दी थी। हालांकि दोनों नेताओं ने इस मुलाकात को भी निजी मुलाकात बताया था।