बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
May 26, 2024
छात्र एवं शिक्षा ब्रेकिंग न्यूज़

अलीगढ में फर्जी पैरा मेडिकल इंस्टीट्यूट PIMS के खिलाफ NSUI ने खोला मोर्चा, बंद कराने की मांग

  • August 31, 2021
  • 1 min read
अलीगढ में फर्जी पैरा मेडिकल इंस्टीट्यूट PIMS के खिलाफ NSUI ने खोला मोर्चा, बंद कराने की मांग

अलीगढ़ । एनएसयूआई ने जिले में अवैध शिक्षण संस्थानों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है । शनिवार को एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष आकाश मसीह के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट पर छात्रों ने प्रदर्शन किया और डीएम को शिकायती पत्र दिया । एनएसयूआई ने कहा कि जिले में फर्जी शिक्षण संस्थान छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं । अवैध रूप से इंस्टिट्यूट और हॉस्पिटल संचालित कर छात्रों के भविष्य को बर्बाद कर रहे हैं । एनएसयूआई ने अनूपशहर क्वार्सी बाईपास स्थित प्रीमियर इंस्टिट्यूट ऑफ पैरा मेडिकल साइंस एवं डॉ वकार हॉस्पिटल की शिकायत कर अवैध संस्थान बंद कराने की मांग की ।

एनएसयूआई ने शिकायती पत्र में कहा है कि प्रीमियर इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एवं डॉ वकार हॉस्पिटल एक ही बिल्डिंग में बिना नक्शा पास किए हुए अवैध रूप से संचालित हैं। शिकायत में एनएसयूआई ने अलीगढ़ विकास प्राधिकरण और सीएमओ ऑफिस के भ्रष्टाचार के चलते अवैध इंस्टीट्यूट और हॉस्पिटल खुलेआम संचालित होने का आरोप लगाया। एनएसयूआई ने वकार हॉस्पिटल को ग्रीन जोन में बने होने और ध्वस्तीकरण आदेश के बाद भी एडीए अफसरों द्वारा संरक्षण देने की भी शिकायत की ।

एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष आकाश मसीह ने कहा है कि शिक्षा माफिया द्वारा प्रीमियर इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एवं डॉ वकार हॉस्पिटल धोर्रा-क्वार्सी की शिकायत करते हुए कहा है कि फर्जी इंस्टिट्यूट विभिन्न मेडिकल कोर्सेज करवाने के नाम पर छात्रों को गुमराह कर रहा है, जबकि कहीं से भी मान्यता प्राप्त नही है । बिना मानक और मान्यता के चल रहे इंस्टिट्यूट और हॉस्पिटल से छात्रों और मरीजो को ठगने का काम किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि ऐसे संस्थानों पर सख्त कार्यवाही जरूरी है । शिक्षा माफिया गिरोह बनाकर छात्रों और मरीजों को लूट रहे हैं । प्रशासन की आंखों के नीचे खुलेआम डकैती डाली जा रही है । उन्होंने कहा कि कार्यवाही नहीं हुई तो हर स्तर पर आवाज उठाएंगे।

कार्यक्रम में जिला उपाध्यक्ष ऋषभ पाल, महासचिव यश पाराशर, महासचिव आदित्य अग्रवाल, महासचिव मोहम्मद दानिश, महासचिव आदिल खान, अख्तर मलिक, दीपक सैनी नितिन विवेकी, मोहित चौहान,दीपक चौहान, निखिल चौहान, शुभम श्रीवास्तव, राहुल वर्मा, रोहित सिंह, संस्कार सिंह, सौरव यादव, राकेश ताक आदि मौजूद रहे।