बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
May 26, 2024
उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

‘बेलगाम घोड़ा’ है सोशल मीडिया, इसे कंट्रोल करे IT सेल : योगी आदित्यनाथ

  • August 7, 2021
  • 1 min read
‘बेलगाम घोड़ा’ है सोशल मीडिया, इसे कंट्रोल करे IT सेल : योगी आदित्यनाथ

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया को बेलगाम घोड़ा बतसते हुए बीजेपी के आईटी और सोशल मीडिया सेल के अधिकारयों से कहा कि मीडिया के इस स्वरुप को कंट्रोल करने के लिए ट्रेनिंग की जरूरत है।

सीएम योगी ने यह बात प्रदेश बीजेपी की आईटी सेल और सोशल मीडिया की वर्कशॉप को संबोधित करते हुए कही। योगी आदित्यनाथ ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सचेत करते हुए कहा कि अगर आप सावधान नहीं हुए तो मीडिया ट्रायल का शिकार हो सकते हैं। एक घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि मुझे एक एनालिस्ट ने दिखाया कि किस तरह से एक स्थानीय मुद्दा दूसरों देशों में चर्चा का विषय बन गया, वहां उत्तर प्रदेश से इसे जोड़कर बताया जा रहा था, जबकि सच्चाई यह थी कि इसका प्रदेश से कोई लेना देना नहीं था।

पेगासस मुद्दे का जिक्र करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सोशल मीडिया पर जवाब देने के लिए किसी मुहूर्त का इंतजार किए बिना जवाब देने के लिए तैयार हो जाइए। भारत में मीडिया के बदलते स्वरुप पर बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले के समय में प्रिंट और टीवी मीडिया के मालिक और संपादक हुआ करते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं है, सोशल मीडिया का कोई माई-बाप नहीं है।