बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
March 4, 2024
उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान से मुसलमानों में विश्वास पैदा होता है : मुस्लिम फोरम इंडिया

  • June 5, 2022
  • 1 min read
RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान से मुसलमानों में विश्वास पैदा होता है : मुस्लिम फोरम इंडिया

नई दिल्ली । फोरम फॉर मुस्लिम स्टडीज एंड एनालिसिस (एफएमएसए) इंडिया ने ज्ञानवापी मस्जिद (वाराणसी, भारत) के मुद्दे पर आरएसएस के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत जी के स्पष्ट विचारों का स्वागत करता है। मुस्लिम फोरम देश में प्रभावी कानून और व्यवस्था के लिए खड़ा है और भारतीय न्यायिक प्रणाली में पुर्ण रूप से विश्वास रखता है।

फोरम फॉर मुस्लिम स्टडीज एंड एनालिसिस (मुस्लिम फोरम) विश्वास करती है, आरएसएस के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत जी देश के एक सम्मानित और प्रतिष्ठित नेता हैं । उनकी बातें विश्व में आम आदमी के लिए बहुत मायने रखती हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) राष्ट्र निर्माण और भारत की सांस्कृतिक पवित्रता को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

मुस्लिम फोरम इस बात पर खेद व्यक्त करता है कि मुस्लिम समुदाय के कई नेता सक्रिय रूप से व्यवहार करने के बजाय, RSS के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत जी के बयान की आलोचना कर रहे हैं। डॉक्टर मोहन भागवत जी का बयान खुले दिल से स्वागत किया जाना चाहिए । मुस्लिम फोरम के महासचिव प्रो जसीम मोहम्मद ने भारतीय मुस्लिम समुदाय से अपील किया की राष्ट्र के मूल मूल्यों के साथ खड़े होने और छोटे-छोटे पूर्वाग्रहों और पूर्वाग्रहों के बहकावे में नहीं आने का आग्रह करता है। कुछ मुस्लिम संगठन और नेता समुदाय को लोगों के मन में भ्रम पैदा करने की बजाय राष्ट्र निर्माण में रचनात्मक भूमिका निभानी चाहिए।