बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
July 20, 2024
उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय

‘अग्निपथ’ पर UP में जमकर बवाल, बुलंदशहर के युवाओं का प्रदर्शन, अलीगढ में तीन पकड़े

  • June 16, 2022
  • 1 min read
‘अग्निपथ’ पर UP में जमकर बवाल, बुलंदशहर के युवाओं का प्रदर्शन, अलीगढ में तीन पकड़े

लखनऊ | सेना में भर्ती की मोदी सरकार की नई योजना ‘अग्निपथ’ के विरोध कल बिहार से शुरू हुआ प्रदर्शनों का दौर कई सूबों तक पहुंच गया है। गुरुग्राम में छात्रों ने अग्निपथ योजना के विरोध में दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम कर दिया है। ट्रेनों को फूंका गया। ट्रैक को नुकसान पहुंचाया गया। रेलवे संपत्ति को भी तोड़ा गया। कई यात्री ट्रेनों के भी शीशे तोड़े गए। नावादा में तो बीजेपी ऑफिस में ही आग लगा दी।

अलीगढ में तीन पकडे-
अलीगढ़ में अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन कर तीन युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। जीटी रोड पर प्रदर्शन करने वाले युवा पुलिस के लाठीचार्ज के बाद वापस लौट गए हैं। पुलिस हिरासत में लिए लड़कों से पूछताछ कर रही है।

बुलंदशहर और बलिया में भी अग्निपथ” योजना के खिलाफ प्रदर्शन-
सैन्य बलों में चार साल के लिए भर्ती की केंद्र की ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ यूपी के बुलंदशहर और बलिया जिलों में बृहस्पतिवार को युवाओं ने प्रदर्शन किया। बलिया में युवाओं के प्रदर्शन के कारण वाराणसी छपरा रेल प्रखंड पर दिल्ली से जयनगर जा रही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेन प्रभावित हुई। स्थानीय लोगों के अनुसार, बुलंदशहर के खुर्जा इलाके और शहरी क्षेत्र में युवाओं के समूह एकत्र हुए और ‘अग्निपथ’ योजना को वापस लेने के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।