बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
May 26, 2024
अन्य राज्य ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

क्रिप्टो करेंसी : 100 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का खुलासा, 4 गिरफ्तार

  • November 9, 2021
  • 1 min read
क्रिप्टो करेंसी : 100 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का खुलासा, 4 गिरफ्तार

केरल। क्रिप्टो करेंसी के जरिये मनी लॉन्ड्रिंग रैकेट में कुन्नूर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पीपी सदानंदन ने कहा, चार आरोपियों को निवेशकों के करोड़ों रुपये गबन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वहीं, इस गिरोह का सरगना निषाद फरार है।

केरल पुलिस ने क्रिप्टो करेंसी के जरिये मनी लॉन्ड्रिंग रैकेट में शामिल एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। कुन्नूर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पीपी सदानंदन ने कहा, मुहम्मद रियास, सी शफीक, मुनव्वरअली और मुहम्मद शफीक को निवेशकों के करोड़ों रुपये गबन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वहीं, इस गिरोह का सरगना निषाद फरार है।

सदानंदन ने कहा कि आरोपियों ने फर्जी कंपनी के नाम से चला रहे एक वेबसाइट के जरिये निवेशकों के करीब 100 करोड़ रुपये ले लिए। निवेशकों से वादा किया गया कि उन पैसों को रोजाना दो से आठ फीसदी की दर से क्रिप्टोकरेंसी में लाभांश दिया जाएगा।

पुलिस ने बताया कि  करीब 40 करोड़ रुपये एक आरोपी के खाते से 32 करोड़ रुपये दूसरे आरोपी के खाते से लेनदेन हुआ है। जबकि शेष रकम निषाद के खाते में डाल दी। मल्लापुरम में ऐसे ही एक मामले जांच कर रही केरल पुलिस की अपराध शाखा ने हाल ही में निषाद के खाते को फ्रीज कर दिया था, जिसमें 34 लाख रुपये थे। निषाद पहले एक बार गिरफ्तार हो चुका है।