बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
April 23, 2024
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

लखनऊ: डिंपल यादव कोरोना पॉजिटिव, ट्विटर पर दी जानकारी

  • December 22, 2021
  • 1 min read
लखनऊ: डिंपल यादव कोरोना पॉजिटिव, ट्विटर पर दी जानकारी

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं। उन्होंने खुद ट्वीट करके जानकारी दी है। डिंपल यादव ने ट्वीट में लिखा, ”मैंने कोविड टेस्ट कराया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव है। मैं पूरी तरह से वैक्सिनेटेड हूं और कोई भी लक्षण अभी दिखाई नहीं दे रहे हैं। अपनी और दूसरों की सुरक्षा की दृष्टि से मैंने खुद को अलग कर लिया है। हाल फिलहाल मुझसे मिलने वाले सभी लोगों से अनुरोध है कि वे अपना टेस्ट जल्द कराएं।” डिप्टी सीएमओ मिलिंद वर्धन ने पुष्टि करते हुए बताया कि डिंपल यादव और उनकी बेटी टीना को कोई सिम्प्टम नहीं है। फिलहाल दोनों होम आइसोलेशन में हैं। बता दें, दूसरी लहर के दौरान अखिलेश यादव भी पॉजिटिव हो गए थे। हालांकि, कुछ एहतियात बरतने के बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी।

देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच योगी सरकार अलर्ट मोड में है। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुंदेलखण्ड के झांसी, महोब, चित्रकूट आदि जिलों के सरकारी अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इन जिलों के सरकारी अस्पतालों में बेड़ों की संख्या 100 से 200 हो जाएगी।

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को 23 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए, जबकि 15 संक्रमित ठीक हुए। अब राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 211 हो गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने सरकार आवास पर कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा बैठक की है। जिसके बाद बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं को देखते हुए बुंदेलखंड के झांसी, महोबा, चित्रकूट आदी जिलों के लिए निर्देश जारी हुए।

सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक में कोरोना से बचाव और उपचार की व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाए रखने के निर्देश दिए। वहीं, कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने को भी कहा। राजधानी लखनऊ में कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को भांपते हुए कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का दायरा बढ़ाया जाएगा। अब हर नए संक्रमित पर 55 अतिरिक्त लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जाएगी।