बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
May 26, 2024
तमिलनाडू दिल्ली-एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर आज दिल्ली लाया जाएगा, शुक्रवार को होगा अंतिम संस्कार

  • December 9, 2021
  • 1 min read
जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर आज दिल्ली लाया जाएगा, शुक्रवार को होगा अंतिम संस्कार

आज जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी डॉ. मधुलिका रावत का पार्थिव शरीर आज दिल्ली लाया जाना है और शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा।

नई दिल्ली। तमिलनाडु के नीलगिरि में हुई हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी डॉ. मधुलिका रावत सहित 13 लोगों का निधन हो गया है। ये हेलीकॉप्‍टर हादसा कल हुआ था। वहीं आज जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी डॉ. मधुलिका रावत का शव दिल्ली लाया जाना है। जानकारी के अनुसार जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का पार्थिव शरीर दिल्ली छावनी लाया जाएगा और शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा। इनके पार्थिव शरीर को आज एक सैन्य विमान से राष्ट्रीय राजधानी पहुंचाया जाएगा।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी डॉ. मधुलिका रावत

वहीँ आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना के बारे में संसद को जानकारी देंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज दोनों सदनों में तमिलनाडु के नीलगिरि में हुई इस हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना के बारे में विस्तार जानकारी देंगे। सूत्रों के अनुसार राजनाथ सिंह आज सुबह 11:15 बजे लोकसभा में और फिर दोपहर में राज्य सभा में बयान देंगे।

गौरतलब है कि जनरल बिपिन रावत का हेलीकॉप्‍टर दुर्घटना में निधन हो गया है। इस हेलीकॉप्टर में जनरल रावत, उनकी पत्‍नी सहित 14 लोग सवार थे. भारतीय वायुसेना (IAF) के जिस हेलीकॉप्‍टर में सवार थे, वो तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में दुर्घटनाग्रस्‍त हुआ है. Mi सीरीज के हेलीकॉप्‍टर ने सुलुर आर्मी बेस से उड़ान भरी थी, इसके कुछ ही देर बाद ये नीलगिरि में हादसे का शिकार हो गया था।

भारतीय वायुसेना की ओर से ट्वीट कर इस हादसे की पुष्टि की गई थी। ट्वीट करते हुए कहा गया था कि ,बेहद अफसोस के साथ बताना पड़ रहा है कि जनरल बिपिन रावत, श्रीमती मधुलिका रावत और हेलीकॉप्‍टर में सवार 11 अन्‍य लोगों की इस दुर्घटना में मृत्‍यु हो गई है।