बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
April 23, 2024
अन्य राज्य उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश दिल्ली-एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ मुंबई राष्ट्रीय

कांग्रेस और शिवसेना के मजबूत होते रिश्ते, राहुल गांधी के बाद प्रियंका से मिले संजय राउत

  • December 9, 2021
  • 1 min read
कांग्रेस और शिवसेना के मजबूत होते रिश्ते, राहुल गांधी के बाद प्रियंका से मिले संजय राउत

नई दिल्ली। प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात के बाद राउत ने कहा कि कांग्रेस नेता के साथ उत्तर प्रदेश और कुछ अन्य राज्यों के विधानसभा चुनावों के बारे चर्चा हुई।

शिवसेना और कांग्रेस के बीच बढ़ते रिश्तों के संकेत साफ दिखाई दे रहे हैं। आज शिवसेना नेता संजय राउत ने राहुल गांधी से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी से भी मिले। संजय राउत ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक के एक दिन बाद बुधवार पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से भी वार्ता की। राहुल से मुलाकात के बाद राउत ने शिवसेना के यूपीए में शामिल होने के संकेत दिए थे।

प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात के बाद राउत ने कहा कि कांग्रेस नेता के साथ उत्तर प्रदेश और कुछ अन्य राज्यों के विधानसभा चुनावों के बारे चर्चा हुई। माना जा रहा कि शिवसेना उत्तर प्रदेश और गोवा में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के लिए प्रयासरत है।

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) में शिवसेना के शामिल होने के सवाल पर राउत ने कहा, ‘‘मैं उद्धव ठाकरे जी से बात करूंगा और फिर इस बारे में बताऊंगा।”

उन्होंने मंगलवार को राहुल गांधी से मुलाकात की थी और कहा था कि देश में विपक्ष का एक ही मोर्चा होना चाहिए तथा कांग्रेस के बिना कोई भी विपक्षी गठबंधन नहीं बन सकता। महाराष्ट्र में दोनों पार्टियां सत्तारूढ महा विकास आघाड़ी का हिस्सा हैं।