बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
July 22, 2024
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़

मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी एवं ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज कोरोना पॉजिटिव

  • January 1, 2022
  • 1 min read
मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी एवं ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज कोरोना पॉजिटिव

अलीगढ़। जेएन मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी एवं ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। जनपद में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 11 हो गई है। कोरोना वायरस एक बार फिर दरवाजे पर दस्तक दे रहा है। जेएन मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी एवं ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वह ईएनटी रोग विशेषज्ञ हैं। बुखार आने पर कोरोना वायरस की जांच कराई थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव है। संक्रमित चिकित्सक का कहना है कि वह होम आइसोलेट हो गए हैं। बुखार आने पर जांच कराई थी।

उन्होंने जनपदवासियों से आग्रह किया कि कोई भी लक्षण हो तो जांच जरूर कराएं। इससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। नया केस मिलने के बाद जनपद में अब सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 11 पहुंच गई है। महामारी रोग विशेषज्ञ इसे तीसरी लहर का संकेत के रूप में देख रहे हैं। अलीगढ़ में पिछले पांच दिन से रोज संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं।

राहत की बात यह है कि अभी इनकी संख्या कम है। 30 दिसंबर को 2, 29 दिसंबर को एक, 28 और 27 दिसंबर 2021 को 2-2 मरीज मिले थे। यह खतरे की घंटी है। मंडल के सर्विलांस अधिकारी डॉ. देवेंद्र वार्ष्णेय ने बताया कि यह तीसरी लहर का संकेत है। हाथरस, एटा और कासगंज में भी एक-एक सक्रिय मरीज हैं। दूसरे जनपद में भी केस मिलने शुरू हो गए हैं।

हमें समय रहते सावधान हो जाने की जरूरत है। मास्क और दो गज की दूरी बहुत जरूरी है। बार-बार हाथ धोते रहें। भीड़ में जाने से बचें। कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें। किसी तरह का लक्षण हो तो कोविड जांच जरूर कराएं। कोविड से सुरक्षा के लिए बचे हुए लोग जल्द से जल्द टीका लगवा लें। जो लोग प्रथम डोज ले चुके हैं, वह समय पर दूसरी डोज भी लगवा लें।