बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
July 23, 2024
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति राष्ट्रीय

अखिलेश के साथ लंच और प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले एमएलसी पुष्पराज जैन के ठिकानों पर आयकर रेड, घर में नजरबंद

  • December 31, 2021
  • 1 min read
अखिलेश के साथ लंच और प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले एमएलसी पुष्पराज जैन के ठिकानों पर आयकर रेड, घर में नजरबंद

कानपुर। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन शामिल होने वाले थे। दोनों आज साथ में लंच भी करने वाले थे। लेकिन इससे पहले ही कन्नौज में जैन के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापा मार दिया। अब जैन पीसी में शामिल नहीं हो पाएंगे, हालांकि प्रेस कॉन्फ्रेंस तय समय पर ही आयोजित होगी। समाजवादी पार्टी के ट्विवटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्नौज में प्रेसवार्ता की घोषणा करते ही भाजपा सरकार ने सपा एमएलसी पम्पी जैन के यहां छापामार कार्रवाई करनी शुरू कर दी। भाजपा का डर और बौखलाहट साफ है, जनता भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है।

समाजवादी पार्टी के एमएलसी इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी के यहां आयकर विभाग की कार्रवाई से सब हैरान हैं। पम्पी के निवास पर हुई कार्रवाई पर समाजवादी पार्टी ने हमला बोला है। पार्टी के ट्विवटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्नौज में प्रेसवार्ता की घोषणा करते ही भाजपा सरकार ने सपा एमएलसी पम्पी जैन के यहां छापामार कार्रवाई करनी शुरू कर दी। भाजपा का डर और बौखलाहट साफ है, जनता भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है।

बता दें कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर और कन्नौज स्थित ठिकानों पर छापेमारी हुई। छापेमारी के बाद से ही पीयूष जैन को सपा का करीबी बताया जा रहा था, हालांकि पीयू का सपा से कोई कनेक्शन नहीं है। शुक्रवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इसी कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए कन्नौज में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में कानपुर के ही दूसरे इत्र कारोबारी और सपा एमएलसी पुष्पराज जैन भी अखिलेश के साथ रहने वाले थे। लेकिन उससे पहले ही आयकर विभाग ने यह कार्रवाई कर दी।

गौरतलब है कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर पर छापेमारी के बाद से ही भाजपा नेता समाजवादी पार्टी पर लगातार हमला कर रहे हैं। यह भी दावा किया गया कि पीयूष जैन पूर्व सीएम अखिलेश यादव के करीबी हैं, हालांकि अखिलेश यह स्पष्ट कर चुके हैं कि केंद्र सरकार ने गलत जैन के घर छापा मार दिया। अखिलेश ने कहा था कि जिस जैन के यहां आयकर विभाग ने कार्रवाई की है उनका संबंध भारतीय जनता पार्टी से ही है। समाजवादी पार्टी जैन पुष्पराज जैन उर्फ पम्मी हैं, और वह एमएलसी हैं। आईटी की कार्रवाई घर नहीं हुई। इत्र कारोबारी पीयूष जैन का समाजवादी पार्टी से कोई संबंध नहीं है।