बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
April 23, 2024
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति राष्ट्रीय

लखीमपुर खीरी मलमला: अजय मिश्र टेनी के रिश्तेदार को मिली जमानत

  • January 12, 2022
  • 0 min read
लखीमपुर खीरी मलमला: अजय मिश्र टेनी के रिश्तेदार को मिली जमानत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले लखीमपुर खीरी हिंसा का मुद्दा फिर से चर्चा का विषय बन सकता है। दरअसल, इस केस में सीधे गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्र के बेटे आशीष मिश्र का नाम बतौर आरोपी केस में सामने आया हुआ है। मामले की चार्जशीट दाखिल हो चुकी है। इस बीच मंगलवार को केस से जुड़े पहले आरोपी को जमानत मिल गई। ये आरोपी कोई और नहीं बल्कि अजय मिश्र टेनी के साले वीरेंद्र शुक्ला हैं, जिन्हें पिछले साल अक्टूबर में चार किसानों और एक पत्रकार की मौत के मामले में आरोपी बनाया गया था।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, वीरेंद्र शुक्ला की जमानत अर्जी को अदालत ने स्वीकार कर लिया है। आपको बता दें कि मामले की जांच कर रही एसआईटी ने वीरेंद्र शुक्ला को सबूत नष्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। वीरेंद्र शुक्ला पर आईपीसी की धारा 201 (अपराध के सबूतों को गायब करना, या स्क्रीन अपराधी को जानकारी देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। अदालत ने वीरेंद्र शुक्ला को 20 हजार रुपए के मुचलके के साथ जमानत दे दी है।

चार्जशीट में नाम था वीरेंद्र शुक्ला का आपको बता दें कि एसआईटी ने 3 जनवरी को इस मामले में चार्जशीट दाखिल की थी, जिसमें वीरेंद्र शुक्ला का भी नाम शामिल था। चार्जशीट दाखिल होने के बाद शुक्ला को नोटिस जारी किया गया था। नोटिस के जवाब में वीरेंद्र शुक्ला ने स्थानीय कोर्ट के समक्ष सरेंडर कर दिया था। उसी कोर्ट ने शुक्ला को जमानत दे दी है।

चार्जशीट में 14 लोगों का नाम शामिल वीरेंद्र शुक्ला उन 14 लोगों में शामिल हैं जिन्हें एसआईटी ने अपनी चार्जशीट में शामिल किया है। वहीं इस मामले में जमानत पाने वाले वो पहले व्यक्ति हैं। आरोपियों में अजय मिश्रा का बेटा आशीष मिश्रा भी शामिल है।