बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
May 26, 2024
उत्तर प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

ओवैसी देश के बड़े नेता हैं लेकिन में UP सिर्फ BJP जीतेगी : CM योगी

  • July 4, 2021
  • 1 min read
ओवैसी देश के बड़े नेता हैं लेकिन में UP सिर्फ BJP जीतेगी : CM योगी

लखनऊ | सीएम योगी ने असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा नेता बताया है | बिहार चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने हाल ही में ऐलान किया कि उनकी पार्टी एआईएमआईएम उत्तर प्रदेश में साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। ओवैसी की इस घोषणा पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब प्रतिक्रिया दी है। सीएम आदित्यनाथ ने ओवैसी को देश का बड़ा नेता बताया है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि 2022 विधानसभा चुनाव बीजेपी ही जीतेगी।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘असदुद्दीन ओवैसी हमारे देश के बड़े नेता हैं। अगर उन्होंने 2022 विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी को चुनौती दी है तो बीजेपी का कार्यकर्ता उनकी चुनौती को स्वीकारते हैं। इसमें कोई शक नहीं कि 2022 विधानसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार बनाएगी।

बता दें कि ओवैसी ने बीते रविवार को ही यह घोषणा की थी कि उनकी पार्टी एआईएमआईएम उत्तर प्रदेश की 100 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, वे लोग ओम प्रकाश राजभर की अगुवाई वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी एवं छोटी पार्टियों के गठबंधन भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ मिलकर यूपी में विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। हैदराबाद के सांसद ने हिन्दी में ट्वीट कर घोषणा की कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी। ओवैसी आमतौर पर अंग्रेजी में सोशल मीडिया पर संदेश देते हैं।