बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
March 4, 2024
दिल्ली-एनसीआर पंजाब ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति राष्ट्रीय

‘अपने सीएम को थैंक्‍स कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया’, पंजाब के अधिकारियों से बोले मोदी

  • January 5, 2022
  • 1 min read
‘अपने सीएम को थैंक्‍स कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया’, पंजाब के अधिकारियों से बोले  मोदी

चंडीगढ़। पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक का मामला बढ़ रहा है। खराब मौसम के चलते पीएम मोदी ने जब सड़क मार्ग पकड़ा तो रास्‍ते में किसानों का प्रदर्शन चल रहा था। काफिला फिरोजपुर में फ्लाइओवर पर रोका गया। 15-20 मिनट तक फंसे रहने के बाद, पीएम मोदी ने वापस लौटने का फैसला किया। ख़बर के अनुसार, मोदी ने वापस बठिंडा एयरपोर्ट आकर वहां के अधिकारियो से कहा, ‘अपने सीएम को थैंक्‍स कहना, कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया।’

फिरोजपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आज फिरोजपुर में पीजीआइ के सैटेलाइट सेंटर का शिलान्यास करना था। इसके बाद उन्हें रैली को संबोधित करना था, लेकिन सुरक्षा कारणों से रैली रद कर दी गई है। हालांकि बारिश के बीच रैली स्थल पर भाजपा नेता सुबह से ही पहुंचने शुरू हो गए थे। पीएम विमान से बठिंडा पहुंचे। यहां पंजाब सरकार की ओर से वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने उनका स्वागत किया। यहां से वह बारिश के कारण सड़क मार्ग के जरिए फिरोजपुर के लिए रवाना हुए। पहले पीएम मोदी को बठिंडा एयरपोर्ट पर उतरने के बाद हेलीकाप्टर से पहुंचना था, लेकिन मौसम खराब होने के कारण हेलीकाप्टर उड़ान नहीं भर सका। इस कारण मौके पर ही उनके लिए रूट का प्रबंध किया गया।

रास्ते में कुछ लोगों ने मार्ग अवरुद्ध कर दिया। इसे केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पीएम की सुरक्षा में चूक माना है और पंजाब सरकार से जवाब मांगा है। ख़बर के मुताबिक सुबह पीएम बठिंडा पहुंचे, जहां से उन्हें हेलिकाप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था, पर बारिश और खराब दृश्यता के कारण पीएम ने लगभग 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया। जब मौसम में सुधार नहीं हुआ, तो यह तय किया गया कि वह सड़क मार्ग से राष्ट्रीय मेरीटर्स मेमोरियल का दौरा करेंगे, जिसमें 2 घंटे से अधिक समय लगेगा। डीजीपी पंजाब पुलिस द्वारा आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की पुष्टि के बाद वह सड़क मार्ग से यात्रा करने के लिए आगे बढ़े।