बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
April 16, 2024
उत्तर प्रदेश दिल्ली-एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार करने में पुलिस वालों को छूटा पसीना, देखिये वायरल वीडियो

  • August 27, 2021
  • 1 min read
पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार करने में पुलिस वालों को छूटा पसीना, देखिये वायरल वीडियो

लखनऊ | लखनऊ से बड़ी खबर है | रिटायर आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को शुक्रवार को लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी गिरफ्तारी के दौरान जमकर हंगामा हुआ। अमिताभ ठाकुर को गिररफ्तार कर वाहन में बैठाने के लिए पुलिस वालों को मशक्कत करनी पड़ी। किसी तरह उन्हें गाड़ी में बैठाया जा सका। पूरे घटना का वीडियो भी उनके साथ मौजूद परिवार वालों और अन्य लोगों ने बना लिया। यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

बसपा सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगाकर सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह करने वाली युवती ने अमिताभ ठाकुर पर भी कई आरोप लगाए थे। जांच के लिए बनी एसआईटी ने अमिताभ ठाकुर पर पीड़िता को आत्मदाह के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था, इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस उनके घर पहुंची थी। पुलिस ने उनसे हजरतगंज थाने चलने को कहा तो अमिताभ ठाकुर ने एफआईआर की कापी मांगी। पुलिस कोई कागज नहीं दिखा सकी तो अमिताभ ने जाने से इनकार कर दिया। इस पर पहले पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की। लेकिन अमिताभ नहीं मानें तो जोर जबरदस्ती शुरू कर हो गई। एक साथ तीन पुलिसकर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया और जबरिया गाड़ी में भरने की कोशिश शुरू की। उन्हें कभी गोद में उठाकर तो कभी पैर पकड़कर गाड़ी में भरने की कोशिश की गई।

जब तीन पुलिसकर्मी उन्हें गाड़ी में नहीं डाल सके तो दो और पुलिसकर्मी पहुंचे। कभी उनका पैर पकड़कर गाड़ी में डाला जाता तो कभी कमर पकड़कर गाड़ी में धकेलने की कोशिश होती। जब भी पुलिस उन्हें अंदर डालने की कोशिश करती वह गाड़ी की छत पकड़ लेते। इस दौरान लगातार नहीं जाऊंगा, ऐसे नहीं जाऊंगा भी चिल्लाते रहे। उनके साथ मौजूद परिवार के सदस्य और पत्नी ने ने इस तरह से जबरिया उठाने का विरोध भी किया। लेकिन किसी की एक नहीं चली। कुछ औऱ पुलिस वालों की मदद से काफी जद्दोजहद के बाद उन्हें गाड़ी में भरा गया और हजरतगंज थाने लाया गया।