बेबाक, निष्पक्ष, निर्भीक
July 22, 2024
उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश दिल्ली-एनसीआर ब्रेकिंग न्यूज़ राष्ट्रीय

योगी सरकार में RLD के दो विधायक बनेंगे मंत्री, PM मोदी से मिलेंगे जयंत चौधरी !

  • February 16, 2024
  • 1 min read
योगी सरकार में RLD के दो विधायक बनेंगे मंत्री, PM मोदी से मिलेंगे जयंत चौधरी !

लखनऊ | यूपी में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले रालोद ने हलचल मचाई हुई है | राष्ट्रीय लोकदल अब एनडीए का हिस्सा बन चुका है। चौधरी जयंत सिंह छोटे चौधरी अजित सिंह की जयंती पर भाजपा से गठबंधन की घोषणा कर चुके हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से जयंत सिंह की मुलाकात होने के बाद गठबंधन और सीटों के बंटवारे की बात तय हो चुकी है। मगर अभी भाजपा की ओर से घोषणा होना बाकी है। पार्टी सूत्रों के अनुसार जल्द ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आरएलडी अध्यक्ष जयंत सिंह की मुलाकात होगी, इसके बाद ही पीएम मोदी या अमित शाह की ओर से रालोद के एनडीए में शामिल होने की घोषणा की जाएगी। इसके बाद सूबे की योगी सरकार में रालोद के दो विधायकों को मंत्री बनाया जाएगा।

बुधवार को चौधरी जयंत सिंह ने पार्टी के सभी नौ विधायकों को दिल्ली बुलाया। विधायकों राजपाल बालियान बुढ़ाना, अनिल कुमार पुरकाजी, चंदन चौहान मीरापुर, मदन भैया खतौली, प्रसन्न चौधरी शामली, अशरफ अली थानाभवन, गुलाम मोहम्मद सिवाल खास, डॉ अजय कुमार छपरौली, प्रदीप गुडडू सादाबाद के साथ जयंत सिंह ने केंद्रीय कार्यालय में एकांत में बैठक कर आगामी रणनीति पर विचार विमर्श किया। जयंत ने सभी विधायकों से राज्यसभा चुनाव में एनडीए के पक्ष में मतदान करने, साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने को कहा। उन्होंने सभी विधायकों से मुस्लिम वोटरों से लगातार सम्पर्क बनाए रखने और उनके सुख दुख में शामिल होने के लिए भी कहा, ताकि रालोद से मुस्लिमों को जुड़ाव बना रहे।

अशरफ अली और राजपाल बालियान बन सकते है मंत्री-
रालोद की भाजपा के शीर्ष नेताओं से गठबंधन को लेकर जो बातें हुई है, उनमें चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने, प्रदेश मंत्रिमंडल में रालोद विधायकों को शामिल करने, राज्यसभा की एक सीट दिए जाना भी शामिल है। पार्टी सूत्रों के अनुसार योगी मंत्रिमंडल में रालोद के दो विधायकों को शामिल किया जाएगा। इनमें एक कैबिनेट और दूसरा राज्यमंत्री बनाया जाएगा। जाट-मुस्लिम समीकरण बनाए रखने और मुस्लिमों को साधने के लिए थानाभवन के विधायक अशरफ अली का मंत्री बनना तय है। बुढ़ाना विधायक राजपाल बालियान भी मंत्री के प्रबल दावेदार हैं। यदि दलित को तवोज्जो दी गई तो अनिल पुरकाजी को मंत्री बनाया जाएगा। यदि रालोद का राज्यसभा की सीट मिलती है तो शाहिद सिद्दीकी को राज्यसभा भेज सकती है।